Daily Archive: October 12, 2018

नोएडा की सनातन धर्म रामलीला द्वारा मंचन मे ं ताड़का हुआ वध

श्री सनातन धर्म रामलीला समिति द्वारा आयोजित रामलीला मंचन में ताड़का वध लीला का मंचन किया गया। इस मंचन में भगवान राम के जन्म की खुशी में अयोध्या में बधाइयां गाई गई। भगवान के बड़े होने पर ऋषि विश्वामित्र राम और लक्ष्मण को यज्ञ की रक्षा के लिए अपने साथ ले गए। वहां उन्होंने यज्ञ में उत्पात मचाने आए सुबाहु, ताड़का आदि दैत्यों का वध कर ऋषि विश्वामित्र के यज्ञ की रक्षा की।

नॉएडा में हुई पीसीपीएनडीटी की बैठक में नि रंतर रूप से अल्ट्रासाउंड सेंटर के निरीक्षण क े लिए डीएम ने दिए आदेश

नॉएडा स्थित जिलाधिकारी कैंप ऑफिस के सभागार में आयोजित हुई पीसीपीएनडीटी की बैठक में डीएम बी एन सिंह ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जनपद गौतमबुद्ध नगर में जो अल्ट्रासाउंड सेंटर संचालित हो रहे हैं सभी के द्वारा पीसीपीएनडीटी एक्ट का अनुपालन गंभीरता के साथ सुनिश्चित किया जाए इसके लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों एवं प्रशासन के अधिकारियों द्वारा संयुक्त रूप से गोपनीय कार्य योजना तैयार करते हुए निरंतर रुप से अल्ट्रासाउंड सेंटर की चेकिंग करें ताकि सभी सेंटर नियमों के अनुसार संचालित हो सके। जिलाधिकारी ने अपने कैंप ऑफिस नोएडा के सभागार में इस संबंध में एक महत्वपूर्ण बैठक की अध्यक्षता करते हुए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान दिए। उन्होंने कहा कि कन्या भ्रूण हत्या के संबंध में यदि कोई अल्ट्रासाउंड सेंटर दोषी पाया जाता है या किसी के संबंध में सूचना प्राप्त हो रही है तो वहां पर पहुंच कर अधिकारियों के द्वारा तत्काल गोपनीय जांच कराते हुए संबंधित अल्ट्रासाउंड सेंटर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए, ताकि पूरे जनपद में कन्या भ्रूण हत्या पर पूरी तरह से रोक लग सके। साथ ही सरकार का बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम सफल बन सके। जिलाधिकारी ने कहा कि अधिकारियों के द्वारा निरीक्षण के दौरान अल्ट्रासाउंड सेंटरों का पीसीपीएनडीटी एक्ट के अनुपालन में की जाने वाली कार्रवाई की गहनता के साथ जांच की जाए और उसकी रिपोर्ट पेश की जाए ताकि सही कार्य न करने वाले अल्ट्रासाउंड सेंटर के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जा सके। इस बैठक में 10 प्रकरणों में नए लाइसेंस जारी करने एवं नवीनीकरण करने को लेकर चर्चा की गई। इस दौरान उपस्थित सभी अल्ट्रासाउंड सेंटर के मालिकों को भी जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि उन्हें लाइसेंस प्राप्त एवं नवीनीकरण होने के पश्चात उनके द्वारा भी सही प्रकार से कार्य किया जाए। आयोजित बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर अनुराग भार्गव, पीसीपीएनडीटी के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी शिरीष जैन, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर नेपाल सिंह, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अमित दौहरे समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

नॉएडा एसटीएफ की टीम ने दिल्ली से दबोचा एक ल ाख का इनामी बदमाश

यूपी एसटीएफ की नोएडा टीम ने गुरुवार को दिल्ली से मेरठ के अलीपुर निवासी एक लाख रुपये के इनामी बदमाश सोनू को गिरफ्तार किया है। इनामी बदमाश सोनू उर्फ़ शोकिंदर ग्रेटर नोएडा के अनिल दुजाना गैंग से भी संपर्क में है। एसटीएफ नोएडा के सीओ राजकुमार मिश्रा ने बताया कि सोनू मेरठ के हस्तिनापुर एरिया में डबल मर्डर, मीरापुर व शामिली में सुपारी लेकर हत्या के मामलों में आरोपी था। उसपर हत्या, हत्या के प्रयास और लूट के 14 से अधिक केस अलग-अलग थानों में दर्ज हैं। वर्ष 2011-12 में सोनू मुजफ्फरनगर जेल में बंद था। उस समय वहां अनिल दुजाना भी बंद था। इसी दौरान सोनू की अनिल दुजाना से जान-पहचान हुई थी। उसके बाद वह अनिल दुजाना के गैंग से भी जुड़ गया। वह मेरठ के में वारदातों को अंजाम देने के साथ-साथ ग्रेटर नोएडा एरिया में भी सक्रिय हो गया। वहीं अनिल दुजाना का नेटवर्क ग्रेटर नोएडा से आगे बढ़कर मेरठ व मुजफ्फरनगर तक पहुंच चुका है। गिरफ्तार किए गए बदमाश सोनू से एसटीएफ की टीम पूछताछ में लगी हुई है। उसको मेरठ पुलिस को सौंपा जाएगा। जिसके बाद आगे की कार्रवाई मेरठ से होगी।