Daily Archive: October 21, 2018

प्रेम प्रसंग के मामले में एक युवक की आखों म ें मारा चाकू , नोएडा पुलिस जाँच में जुटी

नोएडा के सेक्टर 20 थाना इलाके में प्रेम प्रसंग को लेकर एक युवक की आँख में चाकू मारा । जिसमे युवक गम्भीर रूप से घायल हो गया । सूचना मिलते मोके पर पहुँची पुलिस ने युवक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया । वही युवक की गम्भीर हालत को देखकर डॉक्टर ने दिल्ली के एम्स में रेफर कर दिया । हालांकि जिसने इस वारदात को अंजाम दिया है वो इस युवक के पड़ोस में रहता है । फिलहाल आरोपी फरार है , वही पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके आगे की कार्यवाही में जुट गई है ।

नोएडा में महिला ने जहर खाकर की आत्महत्या , प ुलिस जाँच में जुटी

नोएडा ब्रेकिंग :– महिला ने की आत्महत्या, महिला सेक्टर 65 स्थित कंपनी में थी एचआर मैनेजर, घर मे रात खाया जहर, तबियत बिगड़ने पर अस्पताल में कराया गया भर्ती, महिला की अस्पताल में मौत, पुलिस जांच में जुटी, सेक्टर 20 कोतवाली क्षेत्र के सेक्टर 15 का मामला

A free Eye Check Up Camp was organised in association with Eye Care Hospital

This Sunday was special for the residents of B-3 Aravali Apartments, Noida. As a part of the commitment of B-3 RWA towards society, *a free Eye Check Up Camp* was organised in association with *Eye Care Hospital* *, Sec- 26, Noida* *in B-3 Aravali Apartments Sector 34, Noida.* The residents of the society took the privilege of medical services rendered by Dr. Manu Sharma, Dr. Hafsa Khan and other staff members of Eye Care Hospital Sec- 26, Noida. This camp did prove true to charity that begins at home. During the camp around 88 residents of the society examined. From B-3 RWA Mr. Dharmendra Sharma (President), Mr. Pradeep Singh (Gen. Secretary), Mr. A.K. Shrivastava (Sub-Treasurer) and other members Mr. K.K. Gupta, Mr. Amit Rastogi, Mr. R.P. Singh and Mrs. Shashi Shrivastava was present and successfully organised the camp. *Regards Dharmendra Sharma President Aravali Apartment Sec-34*

दीपोत्सव के आयोजन से होगा शिल्प हाट का शुभ ारंभ

नोएडा दीप उत्सव के लिए नोएडा शिल्प हाट में तैयारियां जोरों पर है, आज प्राधिकरण के महाप्रबंधक राजीव त्यागी ने समस्त विभागों के अधिकारियों के साथ मौके का जायज़ा लिया। उन्होंने शिल्प हाट एवं उसके सामने ग्राउंड में चल रहे कार्यों के बारे में सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों के साथ समीक्षा की।

आपको बता दें कि दीप उत्सव का आयोजन नोएडा स्थित शिल्प हाट में 26 अक्टुबर से 4 नवम्बर तक होगा। निरीक्षण मे ‌दीप उत्सव के आयोजक त्रिलोक शर्मा, विकास शर्मा, सलिल यादव, वरिष्ठ प्रबन्धक विधुत एम आर एस राघव, प्रभारी सर्कल 5 एम के मित्तल, सर्कल 1 राजेन्द्र सिंह उपनिदेशक उद्यान एवं सभी कार्यदायी संस्थाओं के प्रतिनिधियों को महाप्रबंधक राजीव त्यागी ने सभी कार्य 25 अक्टूबर तक पुरा करने के निर्देश दिए हैं।

दीपावली के मौके पर मिल सकता है नोएडा वासिय ों को आवासीय योजना का तोहफा

नोएडा प्राधिकरण सेक्टरों में खाली पड़े ऐसे प्लॉटों पर नज़र बनाए हुए जिनका आवंटन न होने के कारण वो खाली पड़े हुए हैं। इन प्लॉटों को आवंटित कर प्राधिकरण नवंबर में दीपावली के आसपास शहर के लोगों के लिए आवासीय योजना लांच कर सकता है। इन प्लॉटों के आवंटन ऑनलाइन किये जायेंगे। इसके लिए नॉएडा प्राधिकरण ने शहर के 5 सेक्टरों में सर्वे किया है, जिनमे 400 प्लाट ऐसे हैं जो खाली पड़े हैं या उनका आवंटन रद्द किया जा चुका है।

इन सभी प्लॉटों को चिन्हित कर लिया गया है ये प्लॉट 120 से लेकर 400 वर्ग मीटर तक के हैं। प्राधिकरण ने इन प्लॉटों की कीमत मौजूदा सर्किल रेट के अनुसार न्यूनतम आवंटन दर तय करने का निर्णय लिया है। दरें तय करने के बाद ऑनलाइन नीलामी में सबसे ज्यादा बोली लगाएगा ये प्लाट आवंटित कर दिए जायेंगे।

आपको बता दें कि फिलहाल नॉएडा में सेक्टर-12 और 115 में सर्किल रेट करीब 40 हजार प्रति वर्ग मीटर है और अधिकतम 1 लाख 3 हजार है। प्राधिकरण ने घोषणा की है कि योजना के तहत सभी प्लॉटों को ऑनलाइन नीलामी के जरिए बेचा जाएगा। वहीं, ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू करने से पहला इन प्लॉटों की अच्छे से जांच की जाएगी। सेक्टर 44, 45, 46, 47 और सेक्टर 115 में ये प्लाट चिन्हित किये गए हैं। इस योजना के तहत खरीदारों को आवंटन के दौरान देनी होगी इसके लिए विधि विभाग द्वारा पॉलिसी तैयार कराई जाएगी। जिसके बाद ही स्कीम को लांच किया जा सकेगा

यूपी -बिहार में सबसे ज़्यादा सूक्ष्म, लघु औ र मध्यम उद्योग , गुजरात और महाराष्ट्र पीछे – आर टी आई से खुलासा

यूपी -बिहार में सबसे ज़्यादा सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग , गुजरात और महाराष्ट्र पीछे – आर टी आई से खुलासा

नॉएडा के समाजसेवी रंजन तोमर द्वारा आर टी आई से हुआ खुलासा

नॉएडा – गुजरात में हाल ही में बिहार मूल के नागरिकों के खिलाफ हुए हमलों और महाराष्ट्र में कई वर्षों से होते आ रही इसी प्रकार की घटनाओं के बाद एक सनसनीखेज़ खुलासा हुआ है , जिससे यह बात सामने आई है की बिहार में (588200 )सबसे ज़्यादा सूक्ष्म,लघु एवं मध्यम उद्योग मौजूद हैं , जबकि उत्तर प्रदेश ( 538697 ) और बिहार (588200) को मिलाकर ऐसे उद्योगों की संख्या ग्यारह लाख से भी ऊपर बनती है , जबकि गुजरात (433654 ) एवं महाराष्ट्र (567486 ) को यदि जोड़ा जाए तो संख्या दस लाख को ही पार कर पाती है , देश की राजधानी दिल्ली में भी 54395 छोटे उद्योग हैं , जबकि देश के सबसे बड़े प्रदेश राजस्थान में मात्र 264496 उद्योग हैं। यह खुलासा युवा समाजसेवी रंजन तोमर की भारत सरकार के सूक्ष्म ,लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्रालय में लगाई गई आर टी आई से हुआ है।

इन बातों से कई और बात सामने आती हैं

1. बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों के साथ गुजरात एवं महाराष्ट्र जैसे प्रदेशों में हो रहे बर्ताव से वहां की जनता में रोष है ,जिससे हो सकता है के यहाँ की जनता इन्ही उद्योगों में नौकरी ढूँढना शुरू करदे अथवा अपने नए छोटे उद्योग स्थापित कर ले।
2. यदि यूपी बिहार में इसी तरह उद्योग बढ़ते रहे और पलायन रुक गया तो इन राज्यों की तरक्की को कोई नहीं रोक सकता एवं महाराष्ट्र और गुजरात जैसे राज्यों को श्रमिकों की भारी कमी पड़ सकती है जिससे वहां के उद्योगों और अर्थव्यवस्था की कमर भी टूट सकती है।
3. राजस्थान जैसे बड़े प्रदेश में इस तरह के उद्योगों की कमी है , जिसपर वहां की सरकार को ध्यान देना होगा।
4. दिल्ली में उद्योगों की संख्या पचास हज़ार के पार है तो सरकार को यह भी ध्यान रखना होगा के इनमें से कौन से ऐसे उद्योग प्रदूषण फैला रहे हैं ,उन्हें बंद करने की चेस्टा होनी चाहिए।

यह सर्वविदित है के इस तरह के छोटे उद्योग जोखिम उठाने वाले नव साहसी व्यवसाइयों द्वारा स्थापित किये जाते हैं साथ ही इनमें अत्यधिक रोज़गार के अवसर होते हैं , ऐसे में यूपी बिहार में इनका बढ़ना हर्ष की बात है , साथ ही अन्य राज्यों में भी सरकार द्वारा इन्हे बढ़ावा देना चाहिए ताकि रोज़गार समस्या से निजात मिले , पलायन कम हो, राज्यों में आपसी भाईचारा हो एवं देश आगे बढे।

नोएडा थाना 39 पुलिस ने शातिर वाहन चोर को किय ा गिरफ्तार , चोरी के वाहन किए बरामद

नोएडा के सेक्टर थाना 39 पुलिस ने एक शातिर वाहन चोर को गिरफ्तार किया , जिससे चोरी की मोटरसाइकिल भी बरामद की है | आपको बता दे की चोरी और लूट जैसी गंभीर वारदातों पर रोक लगाने के लिए पुलिस द्वारा दिन और रात चेकिंग कर रही है , जिसमे सभी पुलिस के अधिकारीयों को सफलता हासिल हो रही है |

वही थाना 39 के प्रभारी ने बताया की थाना सैक्टर 39 नोएडा पुलिस द्वारा अभियुक्त उपेन्द्र कुमार पाठक को गिरफ्तार किया जिसके कब्जे से चोरी की एक अदद मोटरसाईकिल अपाची बरामद की है |

साथ ही उनका कहना है की क्षेत्राधिकारी नगर प्रथम नोएडा के निर्देशन मे चैकिगं के दौरान एनआरआई रेजीडेन्सी के सामने सैक्टर 45 से अभियुक्त उपेन्द्र कुमार पाठक पुत्र जुगल किशोर पाठक निवासी हरी किशन का मकान सदरपुर सैक्टर 45 नोएडा को मय चोरी की एक मोटरसाईकिल अपाची सहित गिरफ्तार किया गया। जिसके सम्बन्ध मे थाना हाजा पर मु0अ0सं0 988/18 धारा 41/102 द0प्र0स0 व 411/414भादवि पंजीकृत किया गया है। अभियुक्त शातिर किस्म का अपराधी है। अभियुक्त वाहन चोरी /लूट करने का अभ्यस्त अपराधी है । अभियुक्त को माननीय न्यायालय पेश किया जा रहा है ।

जिला प्रशासन ने बड़ी कार्यवाही करते हुए 4 हि स्ट्रीशीटर को किया जिलाबदर

नोएडा ब्रेकिंग :– गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी , एसएसपी ने 4 और गुंडों को किया जिलाबदर, 6 महीने के लिए 4 गुंडों को किया जिलाबदर, न्यायालय में गुंडा एक्ट का मुकदमा दर्ज है गुंडों पर, लगातार बढ़ रहे अपराधों को देखते हुए उठाया कदम।

रामलीला में भरत राम मिलाप का हुआ मार्मिक म ंचन , राम राज्याभिषेक के उपरांत मशहूर गायकों ने दी प्रस्तुति

श्रीराम मित्र मंडल रामलीला समिति द्वारा सेक्टर-62 में आयोजित रामलीला मंचन में अंतिम दिन अध्यक्ष धर्मपाल गोयल एवं महासचिव मुन्ना कुमार शर्मा द्वारा दीप प्रज्वलित कर लीला मंचन का शुभारम्भ किया गया । भरत, राम मिलाप का मार्मिक मंचन, राम राज्याभिषेक के उपरांत मशहूर गायक कुमार पंकज द्वारा भजन संध्या प्रस्तुत की गई जिसमें "अंग बभूति रमा के तन में" व ऐसी लागी लगन मीरा हो गई मगन" ने श्रोताओं को मंत्र मुग्ध कर दिया।

तत्पश्चात संगीता गोयल, सोनिया गोयल एवं ज्योति गोयल के संयोजन मे डांडिया नृत्य का आयोजन किया गया । डांडिया नृत्य में रामलीला समिति सहित मंचन कर रहे कलाकार भी कम कर थिरके।

समापन समारोह के दौरान पत्रकार सम्मान समारोह का आयोजन हुआ जिसमे शहर के विभीन्न अखबारों के पत्रकार बंधुओं को सम्मानित किया गया । रामलीला समिति के अध्यक्ष धर्मपाल गोयल ने रामलीला समिति के सभी पदाधिकारियों को इतने बड़े आयोजन को सफल बनाने में सहयोग के लिए धन्यवाद दिया ओर भविष्य मे रामलीला को ओर भव्य करने की आशा जताई ।

इस अवसर पर संस्थापक अध्यक्ष बी0पी0 अग्रवाल, मुख्य यजमान उमाशंकर गर्ग, मुख्य संरक्षक ओंकारनाथ अग्रवाल, अध्यक्ष धर्मपाल गोयल, महासचिव मुन्ना कुमार शर्मा, उपमुख्य संरक्षक ओमबीर शर्मा, कोषाध्यक्ष राजेन्द्र गर्ग, सह – कोषाध्यक्ष अनिल गोयल, सत्यनरायण गोयल, तरुण राज, मनोज शर्मा, डॉ ए के त्यागी, मुकेश गोयल, मुकेश गुप्ता, संजय शर्मा, कुमार पंकज, रविन्द्र चैधरी, आत्माराम अग्रवाल, मीडिया प्रभारी चंद्रप्रकाश गौड़, मुकेश सिंघल, चक्रपाणि गोयल, मुकेश गर्ग, एस एम गुप्ता, गौरव मेहरोत्रा, पवन गोयल,मुकेश अग्रवाल, राजकुमार गर्ग, जिला अध्यक्ष उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल नरेश कुच्छल यशवीर त्यागी, विजय भारद्वाज, अनुज गुप्ता, सुधीर पोरवाल, राकेश गुप्ता,अजय गुप्ता, रामनिवास बंसल, ओ पी गोयल,कुलदीप गुप्ता, चंद्रप्रकाश गौड़, अविनाश सिंह, सहित आयोजन समिति के पदाधिकारी व सदस्य उपस्थित रहे।