Daily Archive: October 22, 2018

सेक्टरों में चल रही पानी की समस्या के बारे में प्राधिकरण को पत्र लिखकर कराया अवगत

कोनरवा की ओर से प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी को पत्र लिखकर नोएडा में पिछले कई सालों से हो रही पानी की समस्या के बारे में अवगत कराया है। कोनरवा की ओर से सौंपे गए पत्र में बताया है कि नोएडा में पानी की समस्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। सेक्टरों में पानी की आपूर्ति कम हो गयी है एवं कुछ सेक्टर तो ऐसे है जिनमे मुश्किल से आधा घंटा भी पानी नहीं आता है, और जो पानी आता है वह न तो पीने योग्य है और न ही नहाने और कपडे धोने योग्य है। जो पानी आता है वह बहुत ही दूषित है जिससे बीमारियां फैलने का डर लोगों के मन में बना रहता है।

पानी का दबाव बहुत ही कम है जिससे कि प्राधिकरण के मल्टिस्टोरी फ्लैटों व दूसरी मंजिल के फ्लैटों में पानी नहीं पहुँच पाता है। सेक्टर-27 के आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष पी एस जैन ने बताया कि पानी की ये सभी समस्याएं पिछले कई वर्षों से चली आ रही जिसके बारे में कई बार प्राधिकरण को सूचना दी जा चुकी है, लेकिन इस पर आज तक कोई कार्रवाई नहीं की जा सकी है। उन्होंने कहा कि प्राधिकरण के जल विभाग के अधिकारी व अभियंता अस्थाई रूप से जहा से भी शिकायत आती है वहां थोड़ा बहुत पानी पहुंचकर खानापूर्ति कर देते हैं। उन्होंने कभी इस समस्या का स्थाई हल निकालने का प्रयास नहीं किया है।

उन्होंने बताया कि इस संबंध में एस पी ई जल एस सी अरोड़ा के साथ पिछले सप्ताह कोनरवा नॉएडा चेप्टर की बैठक हुई थी, जिसमे उपरोक्त सभी विषयों पर चर्चा की गई थी। लेकिन उन्होंने कहा कि गंगा जल की आपूर्ति नहीं हो पा रही है जिसके चलते ये समस्याएं चल रही हैं।

पेटीएम के मालिक से 20 करोड़ की रंगदारी मांगने वाले तीन आरोपियों को नोएडा पुलिस ने किया गिर फ्तार

नोएडा के सेक्टर 20 थाना पुलिस ने ब्लैक मेल के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है । आपको बता दे कि सेक्टर 5 में स्थित पेटीएम कंपनी के मालिक को ब्लैकमेल कर इन आरोपियों ने 20 करोड़ डिमांड की । जिसको लेकर पेटीएम के मालिक ने थाना 20 पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई।

वही शिकायत पत्र मिलने के बाद पुलिस ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है । साथ ही इस गिरोह में एक महिला भी शामिल है ।

खासबात यह है कि तीनो आरोपी पेटीएम कंपनी में कार्यरत है । साथ ही ये आरोपी पेटीएम के मालिक को कंपनी का डाटा और इम्पोर्टेन्ट चीजों को लीक करने की धमकी भी दे रहे थे।

4 पुरूष 2 महिला सहित 6 गांजा तस्करो को किया ग िरफ्तार, कब्जे से 06 किलो 600 ग्राम गांजा बरामद।

नॉएडा के थाना सैक्टर 20 पुलिस द्वारा कोहली धर्मकांटे के शौचालय के पास से 6 लोगो को 6 किलो गांझे के साथ किया गिरफ्तार । कब्जे से जिनके पास से 06 किलो 600 ग्राम गांजा एक अल्टो कार बरामद की है। गांजा तस्कर शातिर किस्म के अपराधी है, जो गांजे की तस्करी करते थे। जिनकी पहचान 1.वीरेन्द्र पुत्र रविन्द्र वाल्मिकी नि0 वाल्मिकी मौहल्ला ग्राम चौड़ा सैक्टर 22 नोएडा।2.अरूण पुत्र महिपाल नि0 वाल्मिकी मौहल्ला ग्राम चौड़ा सैक्टर 22 नोएडा। 3.विक्की उर्फ विकास पुत्र मनोज गुप्ता नि0 बी-12 बाबा राशन की दुकान के पास झुग्गी सैक्टर 8 नोएडा। 4.अरूण पुत्र संजय नि0 शौचालय के पास कोहली धर्म कांटा सैक्टर 8 नोएडा।5.दो महिला। 1. एक अल्टो कार नं0 UP 16 BD 9396 गांजे की तस्करी मे प्रयुक्त।

प्रदेश सरकार ने औद्योगिक प्राधिकरणों में ट्रांसफर नीति में बदलाव करते हुए लागू करने की तैयारी।

प्रदेश सरकार ने औद्योगिक प्राधिकरणों में ट्रांसफर नीति में बदलाव करते हुए लागू करने की तैयारी।
प्रदेश सरकार की औद्योगिक विकास विभाग ने ऐसे अधिकारियों की सूची तैयार की है जोकि 5 साल से अधिक एक ही पद पर और एक ही प्राधिकरण में जमे हुए हैं।
औद्योगिक विकास प्रमुख सचिव सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सूची लगभग तैयार हो चुकी है जल्द ही इस सूची पर निर्णय लिया जाएगा।
प्रदेश सरकार सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ऐसे सभी अधिकारियों को स्थानांतरित किया जाएगा जोकि एक ही प्राधिकरण में 5 वर्षों से अधिक जमे हुए हैं।
पहली कार्रवाई में नोएडा प्राधिकरण ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण तथा अन्य प्राधिकरण अधिकारियों पर गिर सकती है गाज।

नोएडा में तमंचे के बल पर बदमाशों ने महिला क े गहने लूटे , पुलिस जाँच में जुटी

नोएडा में बदमाशों के हौसले बुलंद होते जा रहे है । आपको बता दे कि दो बदमाशों ने तमंचे के बल पर एक महिला के गहने लूट लिए ।

दरअसल ब्यूटी पार्लर से घर लौट रही महिला से मोटर साइकिल सवार दो बदमाशों ने गहने लूट लिये। नोएडा के सेक्टर 71 के पास बिना नंबर प्लेट की मोटर साइकिल से आए बदमाशों ने महिला को रास्ता पूछने के बहाने रोक कर तमंचे के बल वारदात को अंजाम दिया और फरार हो गए।

वही इस मामले की सूचना पुलिस को मिली , मौके पर पहुँची पुलिस ने लूट के मामले में मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है ।

AGRA to Delhi bus overturns near Mahamaya flyover in Noida.. passengers injured .. photo Highlights

AGRA to Delhi bus overturns .. near Mahamaya flyover in Noida.

passengers injured .. photo Highlights

नोएडा महामाया फ्लाईओवर पर हुआ बड़ा हादसा , एक की मौत , दर्जन से अधिक यात्री हुए घायल

नोएडा महामाया फ्लाईओवर पर देर रात दिल्ली से आगरा जा रही बस पलटी मोके पर एक बच्ची हुई मौत, 1 दर्जनों से अधिक सवारी घायल, घायलो को जिला हॉस्पिटल कराया गया भर्ती , ड्राइवर को नींद आने के वजह से हुई घटना, थाना 39 इलाके की घटना।