Daily Archive: November 11, 2018

नोएडा पुलिस ने किया एक शातिर ठग गिरफ्तार, क ब्जे से एक कार 1 लाख 90 हजार रूपये नगद बरामद

नोएडा के थाना सैक्टर 20 पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर ग्राम छलैरा के सामने से एक शातिर ठग को किया गिरफ्तार ।आपको बता दे कि ठग शातिर किस्म का अपराधी हैै।ओएलएक्स पर गाडी दिखाकर खरीद फरोक्त करने के बहाने बुलाकर उनसे गाडी की कीमत तय कर धोखे से पैसे लेकर मय गाडी के फरार हो जाते है।जिनकी पहचान 1. कृपाल सिंह उर्फ बुढढा पुत्र रमेशचन्द नि महलपुर थाना अतरौली जिला अलीगढ।इनके कब्जे से 01 लाख 90 हजार रूपये एक वैगनार कार फर्जी नम्बर प्लेट सहित बरामद हुई है ।

नोएडा पुलिस ने 3 वाहन चोरो को किया गिरफ्ता र, कब्जे से 1 मोटर साइकिल व अवैध हथियार बरामद।

थाना सैक्टर 20 पुलिस द्वारा मुखबिर की सूचना पर गोलचक्कर सैक्टर 15 ए के निकट से 3 वाहन चोरों को किया गिरफ्तार अभियुक्त शातिर किस्म के अपराधी हैै। जिनके द्वारा घरों में खिडकी व दरवाजा तोडकर घर में चोरी करना व पार्किग तथा भीडभाड वाले स्थानों पर खडी मोटरसाइकिलों को चोरी करना व सुनसान जगहों पर आने जाने वाले व्यक्तियों को ब्लेड मारकर व पर्स छीनना ।गिरफ्तार अभियुक्तों को न्यायिक हिरासत मंे भेजा जा रहा है।

1. मोहम्मद आफताफ पुत्र मो0 मुस्ताक नि0 म0न0 505 सैक्टर 9 नोएडा।
2. हदीश पुत्र अब्दुल रहमान नि0 सैक्टर 9 नोएडा।
3. प्रांशुल पुत्र विनित नि0 मोहित के मकान के केला गोदाम हरौला सैक्टर 05 नोएडा।

1. एक मोटरसाइकिल चोरी की स्प्लेण्डर न DL3S DV 0283 ।
2. एक अदद तमंचा 315 बोर मय 02 जिन्दा कार

लोगों की जागरूक करने के लिए किया जाएगा सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन

परिवहन विभाग द्वारा ज़िले में जल्द ही सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन किया जाएगा, जिसके तहत शहर में लोगों को यातायात के प्रति जागरूक करने के लिए रैली निकाली जाएगी। इस दौरान लोगों को यातायात के नियमों का पालन करने की हिदायत दी जाएगी। बच्चों को भी इसके प्रति पाठ पढाया जाएगा।

परिवहन विभाग दुर्घटना ज़ोन माने वाले क्षेत्रों में शिविर लगाकर लोगों को यातायात के नियमों के प्रति जागरूक करेगा। शहर में सड़क दुर्घटनाओं में हो रहे वृद्धि के चलते परिवहन विभाग ने लोगों को इसके प्रति सजग रखने के लिए इस आयोजन का निर्णय लिया है।

एआरटीओ प्रशासन एके पांडेय ने बताया कि सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत बड़े व छोटे वाहनों को यातायात के नियमों के बारे में जानकारी देकर जागरूक किया जाएगा। इस आयोजन के तहत बच्चों को प्रश्नोत्तरी व पोस्टर प्रत्योगिता के माध्यम से जागरूक किया जाएगा। उन्होंने सभी लोगों से अपील करते हुए कहा कि यदि कोई दुपहिया वाहन चालक घर के आसपास भी बिना हेलमेट के दिखे तो उसे जरूर टोकें और हेलमेट का प्रयोग करने की हिदायत दें जिससे कि उनकी ज़िंदगी सुरक्षित हो सके। ट्रैफिक पुलिस में रहकर अच्छा काम करने वाले पुलिसकर्मियों को भी इस दौरान सम्मानित किया जायेगा।

दरसल हमारे देश में सड़क हादसों में बिन हेलमेट के मरने वाले लोगों की संख्या में निरंतर वृद्धि हो रही है, जो कि सभी के लिए एक चिंता का विषय है। हेलमेट का प्रयोग कर लोग अपनी और साथ ही साथ अपने परिवार की सुरक्षा कर सकेंगे।

नित्य प्रति योग की साधना के लिए कक्षा का वि धिवत उद्घाटन

आज सैक्टर 48 नोएडा में भारतीय योग संस्थान के तत्वाधान में समाज सेवी संस्था HDF के सहयोग से नित्य प्रति योग की साधना के लिए कक्षा का विधिवत उद्घाटन हुआ। जिसमें भारतीय योग संस्थान से श्री हरबंस लाल ढींगरा, श्रीमति भूपेंद्र कौर जिला प्रधान, श्री जवाहर लाल यादव जिला मंत्री नोएडा श्री संजय शर्मा क्षेत्रीय प्रधान जी सभी आगंतुक साधकों को योग अभ्यास कराया एवं योग के द्वारा जीवन में हिने वाले लाभों से परिचय कराया।

एसएसपी अजयपाल शर्मा ने साइकिल रैली का हरी झंडी दिखाकर किया शुभारम्भ

आज गौतमबुध्दनगर के एसएसपी अजयपाल शर्मा ने साइकिल रैली का हरी झंडी दिखाकर किया शुभारम्भ इस रैली का मुख्य उद्देश्य था कि जनसामान्य को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया जाये। जो कि जीआईपी सेक्टर 38 ए नोएडा के गेट नंबर 11 से प्रारंभ होकर नोएडा क्षेत्र के विभिन्न मार्गो से होते हुये जीआईपी माल आकर समाप्त हुई इस साइकिल रैली का उपस्थित होकर लोगों को यातायात के प्रति जागरूक किया गया।