Daily Archive: January 29, 2019

नोएडा लोकमंच नाट्य महोत्सव 2019 में बच्चों न े “महिलाओं के खिलाफ अपराध” विषय पर दी नाट्य प्र स्तुति , लोग हुए जागरूक

नोएडा लोकमंच नाट्य महोत्सव 2019 के तीसरे दिन भी पब्लिक , सरकारी , एनजीओ व सेमी पब्लिक स्कूल के छात्राओं ने नाटक प्रस्तुत किए ।

दरअसल नोएडा लोकमंच ने पहला कदम संस्कृति की ओर प्रकल्प द्वारा नाट्य महोत्सव में विभिन्न स्कूलों के नाटकों को प्रस्तुति का अवसर दिया गया। वही आज नोएडा के संस्कार केंद्र स्कूल के बच्चों ने "महिलाओं के खिलाफ अपराध" पर नाट्य प्रस्तुत किया। जिसे दर्शकों द्वारा खूब सराहा गया।

आपको बता दे कि नोएडा लोकमंच नाट्य महोत्सव 2019 का आज तीसरा दिन है , वही इस कार्यक्रम के आज मुख्य अथिति उत्तर प्रदेश ग्राम्य विकास के सचिव ,आईएएस एनपी सिंह रहें | |

नोएडा लोकमंच नाट्य महोत्सव 2019 का कार्यक्रम नोएडा के सेक्टर 6 में स्थित इंदिरा गाँधी कला केंद्र में आयोजित है | जिसमे अभी तक सैकड़ो बच्चों ने नाट्य प्रस्तुति दी है , जिससे लोग जागरूक हुए है |

वही आज भी स्कूली छात्र – छात्रा नाट्य के जरिए अपना हुनर दिखाया |

नोएडा लोकमंच नाट्य महोत्सव 2019 में बच्चों न े “सोशल मीडिया से नकारात्मक प्रभाव ” पर नाटक कि या प्रस्तुत

नोएडा लोकमंच नाट्य महोत्सव 2019 के तीसरे दिन भी पब्लिक , सरकारी , एनजीओ व सेमी पब्लिक स्कूल के छात्राओं ने नाटक प्रस्तुत किए ।

दरअसल नोएडा लोकमंच ने पहला कदम संस्कृति की ओर प्रकल्प द्वारा नाट्य महोत्सव में विभिन्न स्कूलों के नाटकों को प्रस्तुति का अवसर दिया गया। वही आज नोएडा के ऑक्सफ़ोर्ड ग्रीन पब्लिक स्कूल के बच्चों ने "सोशल मीडिया से नकारात्मक प्रभाव " पर नाट्य प्रस्तुत किया। जिसे दर्शकों द्वारा खूब सराहा गया।

आपको बता दे कि बच्चों ने नाटक के माध्यम से बताया कि आज के समय में शायद ही ऐसा कोई होगा जो सोशल मिडिया का इस्तेमाल नही करता होगा। बच्चे, युवा और बूढ़े सभी आजकल सोशल मिडिया पर सक्रिय रहते है। लोग घंटे घंटे अपने जरूरी काम छोड़कर फेसबुक, व्हाट्सअप, यूट्यूब, ट्विटर, जैसे प्लेटफोर्म पर लगे रहते है। आजकल यह बहुत ही प्रसिद्द हो गया है। हर कोई लोग इनका उपयोग कर रहे हैं , लेकिन इस सोशल मीडिया से देश के अंदर नकारात्मक भी फैल रही है ।

नोएडा लोकमंच नाट्य महोत्सव 2019 के तीसरे दिन भी बच्चों ने दिखाया अपना हुनर , लोग हुए जागरूक

नोएडा लोकमंच नाट्य महोत्सव 2019 के दूसरे दिन जिसमें पब्लिक स्कूल, सरकारी स्कूल, एनजीओ व सेमी पब्लिक स्कूल के छात्राओं ने नाटक प्रस्तुत किए ।

दरअसल नोएडा लोकमंच ने पहला कदम संस्कृति की ओर प्रकल्प द्वारा नाट्य महोत्सव में विभिन्न स्कूलों के नाटकों को प्रस्तुति का अवसर दिया गया। आज के नाटकों में बच्चों ने "आज की नारी समस्याओं से घिरी’ पर नाट्य प्रस्तुत किया। जिसे दर्शकों द्वारा खूब सराहा गया।

उत्तर प्रदेश रेरा ने कैन्सिलिएशन फोरम में नेफोमा प्रतिनिधि मंडल की सुनिश्चित की भागीद ारी

ग्रेटर नोएड़ा उत्तर प्रदेश रेरा ( भू सम्पदा विनिमायक प्राधिकरण ) अध्यक्ष राजीव कुमार के दिशा निर्देश में रेरा सचिव अबरार अहमद ने ग्रेटर नोएड़ा कैन्सिलिएशन फोरम के लिए नेफोमा अध्यक्ष अन्नू खान, रश्मी पांडेय, राजीव निझावन, राशिद सिद्दीकी, विकास कक्कड़, विनोद शर्मा को सदस्य नामित किया है

नेफोमा संस्था के अध्यक्ष अन्नू खान ने बताया कि जब से उत्तर प्रदेश में रेरा लागू हुआ है तब से नेफोमा प्रयासरत थी कि फ्लेट बायर्स की रेरा में भागीदारी सुनिश्चित की जाए जिससे हम बायर्स की समस्याओं को पूर्ण रूप से रेरा कमेटी के सामने रख सके क्योंकि अधिकतर बिल्डर अधिकारियों और सरकार को बरगलाने का कार्य करते है, कैन्सिलिएशन फोरम में आने वाली शिकायतों के लिए रेरा ने बायर्स प्रतिनिधि और बिल्डर प्रतिनिधि को नियुक्ति की है जिसका कार्य है अगर कोई शिकायत आती है शिकायत कर्ता और बिल्डर को रेरा ऑफिस में बुलाकर जहाँ बिल्डर प्रतिनिधि और बायर्स प्रतिनिधि दोनो की उपस्थिति में समझौता करवाने का प्रयास रहेगा, जिससे फ्लेट बायर्स को जल्द राहत मिल सके और कोर्ट, कचहरी के चक्कर से छुटकारा मिले ।