Monthly Archive: February 2019

गौशाला के निर्माणकार्य का निरिक्षण करने पहुंचे नॉएडा प्राधिकरण के सीईओ

एक्सप्रेस-वे पर डूब क्षेत्र में बनाई जा रही गौशाला के निर्माणकार्य की समीक्षा के लिए आज प्राधिकरण के चेयरमैन एवं सीईओ आलोक टंडन मौके पर पहुंचे। इस गौशाला का उद्घाटन योगी आदित्य नाथ करेंगे। फिलहाल यहां गायों को सुरक्षित रखने की व्यवस्था की जा रही है। चेयरमैन के साथ प्राधिकरण के कई अन्य अधिकारी भी मौजूद थे। मालूम हो कि जिले के कई अन्य स्थानों पर भी गौशाला निर्र्माण का काम किया जा रहा है।

नॉएडा के सेक्टर 88 में संदिग्ध परिस्तिथियो ं में मिली एक ठेकेदार की लाश।

सेक्टर -88 में देर रात संदिग्ध परिस्थितियों में एक ठेकेदार की मौत हो गई। ठेकेदार को मृत अवस्था में जिला अस्पताल ले जाया गया। फिलहाल पुलिस इस मामले में जांच पड़ताल कर रही है।

थाना फेस-2 के एसएसआई राजकुमार सिंह का कहना है कि मौत के कारण स्पष्ट नहीं हो पाए हैं। मगर उनके साथ रहने वालों का कहना है कि अत्यधिक शराब पीने के कारण उनकी मौत हुई है।

मिली जानकारी के अनुसार सेक्टर-88 में सी 42 में निर्माण कार्य हो रहा है। इस फैक्ट्री में गोरेलाल ठेकेदारी करते हैं। उनके यहां काम करने वालों ने पुलिस को बताया कि बीती रात गोरेलाल ने अत्यधिक शराब पी ली थी। जिस कारण वह बेहोश हो गए, जब उन्हें जिला अस्पताल लेकर पहुंचे तो वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया जिला अस्पताल की ओर से इस संबंध में सूचना थाना सेक्टर 20 पुलिस को दी गई जिसके बाद पुलिस ने थाना फेज 2 पुलिस को सूचित कर दिया।

नोएडा में स्थित बालिका इंटर कॉलेज में ‘ मेर ा बूथ सबसे मजबूत कार्यक्रम का हुआ शुभारंभ’

नोएडा में स्थित बालिका इंटर कॉलेज में बीजेपी का ‘ मेरा बूथ सबसे मजबूत ‘ कार्यक्रम का आयोजन।

आने वाले लोक सभा चुनावों के लिए बीजेपी की और से प्रचार करने के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में नोएडा के विधायक पंकज सिंह, स्थानीय सांसद डॉ महेश शर्मा और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा मौजूद हैं।

नोएडा में स्थित बालिका इंटर कॉलेज में ‘ मेर ा बूथ सबसे मजबूत कार्यक्रम का हुआ शुभारंभ’

नोएडा में स्थित बालिका इंटर कॉलेज में बीजेपी का ‘ मेरा बूथ सबसे मजबूत ‘ कार्यक्रम का आयोजन।

आने वाले लोक सभा चुनावों के लिए बीजेपी की और से प्रचार करने के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में नोएडा के विधायक पंकज सिंह, स्थानीय सांसद डॉ महेश शर्मा और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा मौजूद हैं।

लोकसभा चुनाव को प्रभावित करने वाले पोस्टर ्स एवं होर्डिंग्स को जल्द से जल्द हटाने के लि ए ज़िलाधिकारी ने दिए आदेश

लोकसभा चुनाव के लिए जिला प्रशासन की और से तैयारियां की जा रही है जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देश दिए हैं कि आचार संहिता लगने के 24 घंटे के अंदर चुनाव को प्रभावित करने वाले बैनर पोस्टर एवं होल्डिंग्स हटने चाहिए। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला अधिकारी बीएन सिंह ने एमसीसी के नोडल अधिकारी, सहायक नोडल अधिकारी तथा प्राधिकरणों के अधिकारियों एवं उप जिलाधिकारियों, तहसीलदारों को निर्देश देते हुए कहा है कि जनपद में लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2019 को संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन पूर्ण रूप से कटिबद्ध है। भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशानुसार आदर्श आचार संहिता लागू होने पर तत्काल 24 घंटे के भीतर चुनाव को प्रभावित करने वाली सभी प्रकार की प्रचार सामग्री होल्डिंग बैनर पोस्टर एवं दीवार लेखन को हटाने की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

इस संबंध में जिला अधिकारी बीएन सिंह ने इस कार्य के नोडल अधिकारी, सहायक नोडल अधिकारियों, प्राधिकरणों के अधिकारियों, उप जिलाधिकारियों एवं तहसीलदारों को अपनी टीमें गठित कर 24 घंटे के भीतर यह सामग्री हटाए जाने की कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि भारत निर्वाचन आयोग के द्वारा आदर्श आचार संहिता लागू होने पर सभी संबंधित अधिकारियों एवं विभागीय अधिकारियों द्वारा यह कार्यवाही तत्काल प्रभाव से सुनिश्चित की जाएगी और इस कार्य में किसी भी स्तर पर लापरवाही तथा शिथिलता क्षम्य नहीं होगी

बोर्ड बैठक से पहले नोएडा प्राधिकरण में हुए बड़े फेरबदल।

28 फरवरी को होने वाली बोर्ड बैठक से पहले नोएडा प्राधिकरण में हुए बड़े विभागीय फेरबदल।

कई वर्क सर्किल अधिकारियों का कार्य क्षेत्र बदल दिए गए हैं। जबकि कुछ को अतिरिक्त कार्यभार भी सौंपा गया।

नए आदेश तहत नोएडा प्राधिकरण में पीसीएस अधिकारी की जॉइनिंग, संजय कुमार बने नोएडा प्राधिकरण के नए ओएसडी।

जन स्वास्थ्य विभाग के उप महाप्रबंधक एसके गुप्ता को उद्घान विभाग का कार्यभार दिया गया। वर्क सर्किल 2 के वरिष्ठ प्रबंधक एससी मिश्रा को सर्किल से हटाकर प्रभारी (जन स्वास्थ्य) बनाया गया।

गौतमबुद्ध नगर के जिला अधिकारी ने अपराधियो ं पर कसा शिकंजा , बनाई सूची

गौतमबुद्ध नगर में अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए जिला प्रशासन लगातार कार्यवाही कर रहा है , वही आने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर जिला प्रशासन ने अपनी तैयारी कर ली है , जिससे आने वाले लोकसभा चुनाव में कोई भी अपराधी चुनाव में शांति भंग न करे ।

वही इस मामले में जिला प्रशासन ने सूची तैयार कर ली है कि कौन व्यक्ति जिले के अंदर शांति भंग कर सकता है , जिससे अपराधी पर लगाम लग सके । आपको बता दे कि कुछ महीनों बाद लोकसभा के चुनाव होने वाले है । जिसको लेकर अपराधी कुछ भी वारदात को अंजाम देकर लोगों के अंदर ख़ौफ़ पैदा कर सकते है ।

वही इस मामले में जिला अधिकारी बीएन सिंह का कहना है कि आने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर जिला प्रशासन ने अपनी तैयारी कर चुका है , शांति भंग करने वाले अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए सूची बना ली है , जिससे गौतमबुद्ध नगर में शांति भंग न हो ।

कालूराम चौधरी को प्रदेश सरकार ने सुप्रीम कोर्ट मे वरिष्ठ पैनल अधिवक्ता नियुक्त किया

जनपद दीवानी एवं फौजदारी बार एसोसिएशन गौतमबुद्ध नगर के पूर्व अध्यक्ष कालूराम चौधरी को प्रदेश सरकार ने सुप्रीम कोर्ट मे वरिष्ठ पैनल अधिवक्ता नियुक्त किया गया। वह नोएडा के सेक्टर 56 गांव चौड़ा के निवासी हैं। भारतीय किसान यूनियन टिकैत के प्रदेश प्रवक्ता पवन खटाना ने सूरजपुर कोर्ट उनके ऑफिस पर गुलदस्ता देकर बधाई दी। इस मौके पर राजीव तोगड़, प्रमोद वर्मा, मनोज भाटी, वीरेंद्र एडवोकेट, धीरज एडवोकेट, सुंदर खटाना, कोशिंदर खटाना, सुशील, कपिल, सुंदर जुनैदपुरिया आदि लोग मौजूद रहे।

40 लाख रुपये की लूट के मामले में फरार चल रहे ब दमाश ने कोर्ट में किया सरेन्डर

ATM से लूट का मामला, 40 लाख रुपये की लूट के मामले में फरार चल रहे बदमाश ने कोर्ट में किया सरेन्डर, नोएडा पुलिस को नहीं लगी भनक, 1 सप्ताह पहले नोएडा के सेक्टर 82 में स्थित SBI के ATM में पैसे डालने आये कर्मचारियों से बदमाशों ने की थी लूट, नोएडा फेस 2 का मामला

लहूलुहान अवस्था मे सड़क पर मिला शख्स , हुई म ौत , नोएडा पुलिस जाँच में जुटी

नोएडा के थाना 39 इलाके में उस समय हड़कम्प मच गया जब एक अज्ञात व्यक्ति लहूलुहान अवस्था मे सड़क पर मिला , वही इस लहूलुहान अवस्था मे पड़े व्यक्ति को देख राहगीरों ने तुरन्त जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया , जहाँ पर उसकी मौत हो गई ।

नोएडा के थाना सेक्टर 39 के प्रभारी निरीक्षक प्रशांत कपिल ने बताया कि करीब 70 वर्षीय एक अज्ञात व्यक्ति सेक्टर 37 के पास घायल अवस्था में पड़ा मिला। उसे राहगीरों ने नोएडा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां पर डॉक्टरों ने उसको मृत घोषित कर दिया।

थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की सूचना जिला अस्पताल की तरफ से पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उन्होंने बताया कि आस-पास के लोगों की सहायता से शव की शिनाख्त कराने का प्रयास किया जा रहा है।