Daily Archive: February 21, 2019

जिला प्रशासन की बड़ी कार्यवाही, सुपरटेक क े दो प्लांट किए गए सीज

जनपद में एनजीटी के नियमों का उल्लंघन करने के सापेक्ष जिलाधिकारी बीएन सिंह के निर्देश पर नगर मजिस्ट्रेट नोएडा शैलेंद्र कुमार मिश्र के द्वारा बड़ी कार्यवाही सुनिश्चित करते हुए सुपर टेक कंपनी के दो प्लांट को सीज कर दिया गया है।

सीज किए गए प्लांटों पर 5 लाख रूपये का जुर्माना भी एनजीटी के नियमों का उल्लंघन करने के सापेक्ष लगाया गया है। नगर मजिस्ट्रेट के द्वारा की गई कार्यवाही में दोनों प्लांट पर चार अधिकारियों को भी गिरफ्तार करने की कार्यवाही सुनिश्चित की गई है।

जिसमें नरेश यादव क्वालिटी इंजीनियर, सीके त्यागी प्लानिंग मैनेजर, अनिल कुमार प्रोडक्शन मैनेजर तथा राकेश पाल सिंह फायर टेक्नीशियन को गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्यवाही सुनिश्चित की गई है।

आईएस अधिकारी बी चन्द्रकला के नाम से #Linkedin पर बनाया फर्जी अकाउंट, मुकदमा कराया दर्ज

आईएस अधिकारी बी. चंद्रकला का बनाया #Linkedin पर पर बनाया फर्जी एकाउंट , एकाउंट पर सरकारी अफसरों को जोड़ कर बी.चंद्रकला के फोटो के साथ छेड़छाड़ कर डाले अपत्तिजनक पोस्ट, अफसरों ने बी.चंद्रकला को मैसेज कर दी जानकारी, बी. चंद्रकला ने पुलिस में कराई शिकायत दर्ज। आईएएस अधिकारी ने नोएडा के थाना 49 में आईटी एक्ट के तहत दर्ज कराया मुकदमा। #IAS चंद्रकला के नाम से #LinkedIn पर बने फेक अकाउंट से कविताएं हुई थी पोस्‍ट।

आगामी 23 एवं 24 फरवरी को जनपद के सभी पोलिंग स् टेशनों पर विशेष कैंप का आयोजन, मतदाता सूचि मे ं करा सकते हैं अपना नाम दर्ज।

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुपालन में आगामी 23 एवं 24 फरवरी को जनपद के सभी पोलिंग स्टेशनों पर विशेष कैंप का आयोजन किया जाएगा।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला अधिकारी गौतम बुद्ध नगर बीएन सिंह ने समस्त जनपद वासियों को जानकारी देते हुए उनका आह्वान किया है कि आगामी 23 एवं 24 फरवरी को जनपद के सभी मतदान केंद्रों पर विशेष कैंप का आयोजन किया जा रहा है। जहां पर सभी बीएलओ सुबह 10:00 बजे से अपने अपने केंद्र पर उपस्थित रहेंगे।

जिलाधिकारी ने समस्त जनपद वासियों का आह्वान किया है कि जिनकी आयु 1 जनवरी 2019 को 18 वर्ष पूर्ण हो गई है और उनका नाम अभी तक मतदाता सूची में नहीं दर्ज किया गया है वह अपने फार्म सिक्स भरते हुए इस अभियान के अंतर्गत अपने-अपने बीएलओ को उपलब्ध करा सकते हैं।

लगातार दसवें दिन भी जारी रहेगा किसानों का नोएडा अथॉरिटी पर धरना

नोएडा अथॉरिटी पर पिछले 9 दिन से जारी किसानों का धरना आगे भी जारी रहेगा। बुधवार को अथॉरिटी ने दूसरी बार किसानों के साथ बात करने का प्रयास किया लेकिन असफल रही। किसान अपनी जिद पर अड़े रहे। उनका कहना है कि आगे भी प्रदर्शन जारी रहेगा। बुधवार को सुबह 10 बजे से ही धरनास्थल पर किसानों ने आना शुरू कर दिया था। एक बजे तक यहां भीड़ इकट्ठा हो गई थी। इसी दौरान किसानों ने घोषणा कर दी कि अगर हमारी मांगें नहीं मानी गईं तो हम ढाई बजे अथॉरिटी पर तालाबंदी कर देंगे।

दो बजे से काउंटडाउन शुरू कर दिया। वहीं पुलिस के जवान भी हेलमेट पहनकर तैयार थे और इस बीच पुलिस और किसानों के बीच तनातनी होने का माहौल लगभग बन चुका था। अथॉरिटी के गेट की ओर किसानों ने तालाबंदी के लिए बढ़ना भी शुरू कर दिया था। इसी दौरान अथॉरिटी के ओएसडी राजेश सिंह, सिटी मैजिस्ट्रेट शैलेंद्र मिश्र व पुलिस क्षेत्राधिकारी किसानों के बीच में आए और बातचीत करने का प्रयास किया।

करीब 40 मिनट पर धरना स्थल पर अथॉरिटी अधिकारियों और किसानों के बीच बातचीत चलती रही लेकिन कुछ नतीजा नहीं निकला। धरना प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे सुखवीर पहलवान ने बताया कि रोजाना की तरह आगे भी प्रदर्शन जारी रहेगा।

नवरत्न के प्रथम महिला प्रौढ़ निशुल्क शिक् षा केन्द्र हुआ प्रारम्भ

नवरत्न के प्रथम महिला प्रौढ़ निशुल्क शिक्षा केन्द्र हुआ प्रारम्भ

नोएडा के सेक्टर 8 के स्लम में स्थित नवरत्न ज्ञानपीठ में नवरत्न का प्रथम महिला प्रौढ़ शिक्षा केन्द्र के प्रारम्भ होते ही स्लम की 25 महिलाओं ने प्रवेश पत्र भरकर आज से अपनी शिक्षा ग्रहण करने की इच्छा जताई और अब कल से उनकी विधिवत कक्षायें प्रारम्भ हो जाएँगी.

इस निशुल्क शिक्षा केंद्र का शुभारंभ इनरव्हील क्लब नोएडा की अध्यक्ष सुश्री मंजू सूद जी के करकमलों से रिबन काट कर हुआ. मंजू जी ने इस केंद्र के शुरू होने पर अपनी ख़ुशी ज़ाहिर करते हुए कहा की यदि महिला शिक्षित हो जाए तो समाज एवम राष्ट्र का उन्नत होना संभव हो जाता है. एक महिला के शिक्षित होने से यह शिक्षा की कड़ी फिर आगे बढती चली जाती है और इससे महिला के आत्मविश्वास में भी मजबूती आती.

मंजू जी ने नवरत्न की इस पहल के लिए बधाई भी और भूरी भूरी प्रशंसा भी करी. नवरत्न के अध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव ने सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए बताया की नवरत्न हमेशा महिलाओं के उत्थान के लिए चिंतित रहता है और इसीलिए अपना प्रयास भी जारी रखे हुए है. नोएडा एवं गौतमबुद्ध नगर में अभी भी बहूत सारी महिलाएं अशिक्षित हैं वो अपने बच्चों को तो पढ़ा पा रही हैं लेकिन खुद के लिए रास्ता नहीं बन पा रहा था. उनका मन तो करता है की वो भी स्वयं शिक्षित हों और अपने बच्चों को भी समझ सकें की वो क्या पढ रहे हैं.

नवरत्न ने इसके महत्व को समझते हुए नोएडा के विभिन्न स्थानों पर इस शिक्षा अर्जन के प्रयास को आगे बढाने का निर्णय लिया और उसी कड़ी का आज प्रथम केंद्र प्रारम्भ हो गया है. उम्मीद है इस एक माह के अंदर हम नवरत्न करीब पांच शिक्षण केंद्र स्थापित कर देगा. नवरत्न का अब यह लक्ष्य है की जितनी ज़ल्द हो सके इस क्षेत्र में एक भी महिला अशिक्षित न रहे.

कार्यक्रम का प्रारम्भ वरिष्ठ नागरिक श्री रविन्द्र अब्बी जी की सरस्वती वंदना हुआ और वहाँ पर उपस्थित श्री आर.के सक्सेना, वरिष्ठ उपाध्यक्ष, समाज सेविका श्रीमती ऋतू सिन्हा, श्रीमती सरिता सक्सेना,केंद्र सयोंजक रमाकांत सिंह, श्री मुरारी प्रसाद श्रीवास्तव, विवेक श्रीवास्तव जी. अरविन्द श्रीवास्तव, श्री लालजी प्रसाद सिन्हा ने भी अपने विचारों से सभी महिलाओं को शिक्षा द्वारा ज्ञान अर्जन करने के लिए प्रेरित किया.

सुश्री मंजू सूद जी ने जिन महिलाओं ने प्रवेश पत्र भरवाए उन सभी को कक्षा में इस्तेमाल होने वाली कॉपी एवं अन्य सामान की किट प्रदान करी.

केंद्र की शिक्षिका श्रीमती रूचि ने सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया.