Daily Archive: March 7, 2019

कांग्रेस पार्टी द्वारा नोएडा में कार्यकर ्त्ता सम्मेलन का हुआ आयोजन

नोएडा महिला काँग्रेस की अध्यक्ष पुष्पा कांडपाल के द्वारा महिला कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन सेक्टर 31 निठारी गाँव मे किया गया | सम्मेलन में बतौर मुख्यअतिथि के रूप में उत्तर प्रदेश महिला काँग्रेस पश्चिम की नवनियुक्त अध्यक्ष प्रीति तिवारी रही | कार्यक्रम की अध्यक्षता महानगर काँग्रेस कमेटी नोएडा के अध्यक्ष मुकेश यादव ने की , संचालन ब्लॉक अध्यक्ष शहाबुदीन ने किया |

प्रदेश महिला काँग्रेस की महासचिव दिशा चेम्बर ने कहा है कि अब समय आ गया है महिलाओं को राजनीति में आगे आना होगा | प्रियंका गाँधी के सक्रिय राजनीति में आने से महिलाओं को भागेदारी मिलेगी,महिला काँग्रेस की नेत्री सुनीता सारदा ने कहा है केन्द्र में जब से भाजपा की सरकार आयी है तब से महँगाई बढ़ती जा रही है लेकिन भाजपा के नेता व मंत्री दूसरी सरकारों के कामो के फीता काटने में लगे हुए है |

नवनियुक्त महिला की अध्यक्ष प्रीति तिवारी ने सभी गणमान्य लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा है कि ऐसे कार्यक्रमो से महिलाओं को जोड़ने में आसानी होगी,2019 के लोकसभा चुनाव नजदीक है हम सबको एक साथ मिलकर भाजपा की जनविरोधी नीतियों को घर घर जाकर महिलाओं को बताना होगा , केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार ने सिर्फ झुठ बोलने का काम किया है |

महानगर अध्यक्ष मुकेश यादव ने कहा की नोएडा में काँग्रेस के हर कार्यक्रम में महिला अध्यक्ष पुष्पा कांडपाल ने महिलाओं के साथ बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया है | साथ ही महिलाओं काँग्रेस की कार्यकर्ताओ से अपील की है चुनाव नजदीक है आप सब ज्यादा से ज्यादा महिलाओं की वोट बनवाएं,सम्मेलन में उपस्थित उत्तर प्रदेश काँग्रेस कमेटी के सदस्य लियाकत चौधरी,एआईसीसी सद्स्य राजकुमार भारती,महानगर अध्यक्ष मुकेश यादव,महिला नेत्री रोजी,उत्तर प्रदेश काँग्रेस सद्स्य सतेन्द्र शर्मा,ब्लॉक अध्यक्ष दयाशंकर पांडेय,उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य प्रमोद शर्मा,ब्लॉक अध्यक्ष शहाबुदीन,राजबाला,महिला नेत्रीअनवरी बेगम,रीता सिंह,मीना सिंह,ज्योति कुमारी,एनएसयूआई के नेता राजकुमार मोनू,महानगर के सचिव जेसी मिश्रा,काँग्रेस नेता कैप्टन पीएस रावत,अन्नू कुमारी,रोशनी सिंह,महानगर सचिव इंदरजीत तिवारी,साकिर सेफी,रीना कुमारी,गुलशन बेगम,जिलाअध्यक्ष जितेंद्र गौड़,एसके शर्मा,आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

झुग्गिीवासियों को फ्लैट देने के लिए नोएड ा प्राधिकरण ने ड्रॉ का किया आयोजन

नोएडा सेक्टर-4, 5, 8, 9, 10 के झुग्गिीवासियों के लिए फ्लैट योजना योजना का ड्रॉ सेक्टर-6 स्थित इंदिरा गांधी कला केंद्र में किया गया । एसीईओ राकेश कुमार मिश्र ने बताया कि 11565 झुग्गीवासियों के लिए पुनर्वास योजना के तहत दूसरा चरण चल रहा है। इससे पहले पुनर्वावास की योजना तहत पहला चलरण 1 जून 2018 से शुरू होकर 30 जुलाई 2018 तक चली थी। जिसमें झुग्गीवासियों से आवेदन प्राप्त किए गए थे।
अब दूसरे चरण के अंतर्गत सेक्टर 4 के पॉकेट ए, बी के पात्र आवेदकों के पक्ष में फ्लैट आवंटित करने के लिए ड्रॉ निकाला जा रहा है | जिन लोगों ने इसमें आवेदन किया था वह इंदिरा गांधी कला केंद्र में ड्रॉ की प्रक्रिया में शामिल हुए है |

नोएडा में एक व्यक्ति ने फाँसी लगाकर की आत् महत्या , पुलिस जाँच में जुटी

नोएडा के सेक्टर 9 में एक माणिक नाम के व्यक्ति ने फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली , वही घटना की सूचना मिलते ही आसपास में रहने वाले लोगों में हड़कम्प मच गया , वही इस मामले की सूचना पुलिस को दी गई । सूचना मिलते ही मौके पर पहुँची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है ।

वही इस मामले में पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि सेक्टर 20 थाना इलाके के सेक्टर 9 में एक व्यक्ति ने फाँसी लगाकर आत्महत्या की है । फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है , जिससे साफ हो जाए की उस व्यक्ति की आत्महत्या हुई है या फिर हत्या ।

फिलहाल पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज करके कार्यवाही में जुट गई है , जिससे इस मामले का खुलासा हो सके । पुलिस का कहना है कि जिस व्यक्ति ने आत्महत्या की है , उसकी पहचान माणिक पुत्र रामप्रसाद के रूप में हुई है , जो मूलरूप से वेस्ट बंगाल का रहने वाला है । साथ ही उनका कहना है कि घटना के स्थान पर कोई सुसाइड नोट नही मिला है।

युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, पुलिस जा ंच में जुटी

युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या जिस कारण आसपास के इलाके में मचा हड़कंप, मौके पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में कर मामले की जांच में जुटी, नोएडा सेक्टर स्थित 9 जेजे कॉलोनी की घटना।

BSP suffered a setback in Noida, senior leader Ravikant Mishra joins BJP

After Congress, the BSP has suffered a setback in Noida. Ravi Kant Mishra, who contested on the BSP ticket in the last assembly elections, joined the BJP in Lucknow on Wednesday. He also raised slogans of Jai Shri Ram instead of Jai Bheem.

Earlier, Dr. VS Chauhan, who contested the 2012 assembly elections on Congress ticket, joined BJP. Both leaders have a good hold in urban voters as well as their caste. For this reason, the BJP believes that the coming of these two leaders will benefit the BJP in the coming Lok Sabha elections

Ravikant Mishra, who left the BSP, said that the BSP has become a special category party. There is no place for anyone other than the SC’s in the party. I was feeling suffocated in BSP, because of this I have decided to join BJP.

विदेशों में नौकरी लगवाने के नाम पर नोएडा म ें हुई लाखों रूपये की ठगी , पुलिस जाँच में जुटी

दुबई में नौकरी लगवाने के नाम पर 3 मकैनिकल इंजीनियरों से एक लाख, 20 हजार रुपये ठग लिए गए। पीड़ितों ने खुद नौकरी के लिए इंटरनेट के जरिए नोएडा की एक एजेंसी से संपर्क किया था। पीड़ितों ने थाना सेक्टर-49 पुलिस से मामले की शिकायत की है।

पुलिस के मुताबिक, मूलरूप से बिहार के मधेपुरा निवासी रिजवान, साबिर और महमूद मकैनिकल इंजीनियर हैं। तीनों मधेपुरा स्थित एक कार शोरूम में नौकरी करते हैं। तीनों को बेहतर नौकरी के लिए दुबई जाना था। इसलिए तीनों इंटरनेट पर सस्ते में दुबई भेजने वाली एजेंसी को तलाश रहे थे। उन्हें 20 फरवरी को इंटरनेट पर सेक्टर-49 स्थित हिंडन विहार में एक एजेंसी का पता चला। रिजवान ने साइट पर दिखे मोबाइल नंबर पर फोन किया। रिसीवर ने अपना नाम शब्बीर रहमान बताया। उसने तीनों को दुबई में नौकरी और वीजा का खर्च 1 लाख, 20 हजार रुपये बताया।

आरोपित ने बताया कि इससे सस्ते में भारत की कोई भी एजेंसी उन्हें दुबई नहीं भेज सकती है। इसके बाद शब्बीर ने तीनों को पैसा लेकर नोएडा आने के लिए कहा। तीनों 27 फरवरी को पैसा लेकर नोएडा के हिंडन विहार पहुंच गए। वहां उन्होंने शब्बीर को पैसे दे दिए। उसने 4 मार्च को हवाई जहाज के टिकट और वीजा के लिए आने की बात कहकर तीनों को घर भेज दिया। जब वे 4 मार्च को टिकट और वीजा लेने के लिए पहुंचे तो ऑफिस बंद मिला। वहां पता चला कि शब्बीर ऑफिस खाली करके चला गया है। आरोपित का मोबाइल फोन बंद मिला।

एसएचओ अजय कुमार अग्रवाल ने बताया है कि मामला उनके संज्ञान में आया है। शिकायत के आधार पर मामले की जांच कराई जा रही है।

गाज़ियाबाद में पीएम के कार्यक्रम में नोएडा से भेजे गए 28 ट्रैफिककर्मी

9 मार्च को हिंडन एयरपोर्ट पर घरेलू उड़ान और ब्लू लाइन मेट्रो के उद्‌घाटन कार्यक्रम के लिए नोएडा से ट्रैफिक पुलिस के 28 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। इनमें एक ट्रैफिक इंस्पेक्टर, 12 एचसीपी और 15 हेड कॉन्स्टेबल शामिल हैं। एसपी ट्रैफिक अनिल झा ने बताया कि पीएम के कार्यक्रम के लिए गाजियाबाद पुलिस ने स्टाफ की मांग की थी।