Daily Archive: March 10, 2019

Aqua Line : NMRC to give rebate in metro fairs on Sunday and National holidays

For increasing the numbers of passengers on Aqua Line NMRC has announced to give a rebate on metro fair during Sunday and on national holidays. This decision came after newly inaugurated Aqua line is not getting adequate numbers of commuters.

For now, the minimum fair for metro is 10 rupees while the maximum is 50. As per the rebated rates, there will be no changes is minimum fair but long-distance routes will be benefited.

एसटीएफ की टीम ने तीन शातिर ठगों को पकड़ा

उत्तर प्रदेश STF की टीम ने किया तीन शातिर ठगो को गिरफ्तार, फर्जी क्रेडिट कार्ड बनाकर करते थे जालसाजी, फर्जी कागजो से बैंको को लगा चुके है करोड़ो का चुना।

नोएडा में केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा न े लाइब्रेरी वेन का किया उद्घाटन

नोएडा के सेक्टर 19 में स्थित कम्युनिटी सेंटर में आर डब्लू ए सेक्टर 19और दिल्ली लाइब्रेरी एवम संस्कृति मंत्रालय के सहयोग से एक लाइब्रेरी वेन का उद्घाटन केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा द्वारा किया गया | आपको बता दे की इस पुस्तकालय में गरीब बच्चों को पढ़ाई करने का मौका मिलेगा | इस मौके पर आर डव्लू ए अध्यक्ष शुभ करण राणा, ,महासचिव लक्ष्मी नारायण,कोषाध्यक्ष रामकुमार शर्मा,संजय बाली,अनिल गुप्ता,आर सी गुप्ता,लोकेश कश्यप,भारत भूषण,अंकित गुप्ता,कृष्ण मुरारी,डिंम्पल आनंद,रोहित,ऋतु सिन्हा, सुशील भारद्वाज,राजेश गुलाटी,एवम काफी संख्या में सेक्टर वासी उपस्तिथ थे

नोएडा एसटीएफ ने तीन आरोपियों को किया गिरफ् तार , फ़र्ज़ी कागजात तैयार कर बैंकों को लगाते थे चुना

नोएडा एसटीएफ ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है , जो फ़र्ज़ी कागजात तैयार करके तमाम बैंकों से क्रेडिट कार्ड जारी कराकर खरीदारी समेत पैसा निकालते थे | साथ ही इस मामले में तीन आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है |

वही नोएडा एसटीएफ ने इनके पास से विभिन्न बैंकों के 36 क्रेडिट कार्ड/ डेबिट कार्ड, 8 आधार कार्ड, 7 पासबुक,8 मोबाइल,विभिन्न बैंकों के क्रेडिट कार्ड जारी करने के 41 ख़ाली/ भरे ओरिज़िनल फ़ार्म,सिटी बैंक के 8 कूटरचित क्रेडिट कार्ड स्टेटमेंट, विभिन्न बैंकों द्वारा जारी 16 क्रेडिट कार्ड की फ़ोटो कापी,फ़िलिप्स इंडिया लिमिटेड की 3 फ़र्ज़ी pay स्लिप, एक लैपटाप मय प्रिंटर, लैपटाप मे हज़ारों की संख्या में KYC की soft copy और adobe photo shop सॉफ्टवेयर, विभिन्न व्यक्तियों से सम्बंधित अभिलेखों की कापी बरामद की है ।

साथ ही इस मामले में एसटीएफ के अधिकारीयों का कहना है की यूपी एसटीफ की नोएडा यूनिट को फ़र्ज़ी काग़ज़ात पर विभिन्न बैंको से क्रेडिट कार्ड जारी कराकर कई बैंकों से पैसा निकालने वाले गैंग के सरगना सहित 3 लोगों गिरफ़्तार करने मे सफलता प्राप्त की है ।

इन आरोपियों को थाना 24 में पंजीकृत मुक़दमा 148/19 धारा 420/467/468/471 आईपीसी में दाख़िल किया गया है । इस मुक़दमे के वादी के फ़र्ज़ी आधार का इस्तेमाल कर क्रेडिट कार्ड जारी कराया था और 5 लाख रुपये निकाले गये थे।

वही उन्होंने बताया की जाँच के दौरान इस मुक़दमे के सीधे साक्ष्य बरामद हुए है।गिरफ़्तार गैंग का सरगना भुपेंद्र, उत्तम नगर, नई दिल्ली कई मोबाइल कंपनियों और कई बैंकों के वेंडर के साथ काम कर चुका है । इसका मुख्य काम कस्टमर से काग़ज़ात लाना होता था। गिरफ़्तार दूसरा अभियुक्त तीरथ, मंगोलपुरी, नई दिल्ली मे टीवीएस शोरूम मे सेल्स मैनेजर के पद पर काम करता है और भुपेंद्र को केवाईसी से सम्बंधित काग़ज़ात उपलब्ध कराता है। गिरफ़्तार तीसरा अभियुक्त चंद्रप्रकाश, रोहिणी नई दिल्ली ,एक वेंडर कम्पनी जो बैंकों के लिए जोब वर्क करती है, मे काम करता है और चंद्र प्रकाश विभिन्न बैंकों के लिए मौक़े पर जाकर क्रेडिट कार्ड लेने वाले कस्टमर को और उसके काग़ज़ात को घर जाकर सत्यापित करता है जिसके बाद क्रेडिट कार्ड जारी करने की प्रक्रिया शुरू होती है।

क्रेडिट कार्ड मिलते ही ये गैंग कार्ड की लिमिट को EOD-POS मशीन मे स्वैप कर लेते थे इस काम मे कुछ वेंडर कमीशन लेकर स्वैप कराते थे।कार्ड की लिमिट ख़त्म होते ही कार्ड तोड़ कर फेंक देते थे।इंटरोगेशन के दौरान पता चला है की इस गैंग ने पिछले 3 साल मे विभिन्न बैंकों से 1000 से ज़्यादा फ़र्ज़ी काँग़ज़ों आधरित क्रेडिट कार्ड जारी कराकर बैंकों से लगभग 10 करोड़ से अधिक की धोखाधड़ी कर चुके है।

यात्रियों को मिल सकती है राहत , नोएडा से का नपुर और लखनऊ जाएंगी सीएनजी बसें

उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग गौतमबुद्ध नगर के जनता को बड़ी राहत देने जा रहा है , आपको बता दे की मई के पहले सप्ताह से रोडवेज डिपो से ही कानपुर और लखनऊ के लिए सीधी बसें मिल सकेंगी। रोडवेज ने अभी से इसकी तैयारी शुरू कर दी हैं। रोडवेज के नोएडा-ग्रेटर नोएडा डिपो में 368 बसें हैं। सभी बसें सीएनजी से चलती हैं।

एक बार सीएनजी भरकर बसें अधिकतम 400 किमी की दूरी तय कर सकती हैं। अब रोडवेज की ओर से यमुना एक्सप्रेसवे पर आगरा के पास कुबैरपुर में सीएनजी पंप लगाया जा रहा है। माना जा रहा है कि अप्रैल तक पंप शुरू हो जाएगा।

इसके बाद नोएडा से कानपुर और लखनऊ के लिए बसों का परिचालन शुरू कर दिया जाएगा। अधिकारियों के मुताबिक नोएडा-ग्रेटर नोएडा से जाने वाली बसें कुबैरपुर में सीएनजी भरकर वहां से यात्रियों को लेकर कानपुर व लखनऊ तक जाएंगी।

नोएडा-ग्रेनो से लखनऊ जाने के लिए अभी यात्रियों को 1000 से 2500 रुपये तक खर्च करने पड़ते हैं। कानपुर और लखनऊ तक सीधी सीएनजी बस सेवा शुरू होने से किराया कम हो जाने की बात कही जा रही है। अभी गौतमबुद्घ नगर से रोजाना 500 से ज्यादा यात्री कानपुर और लखनऊ जाते हैं। लंबी दूरी की बस सेवा शुरू करने से पहले चालक-परिचालक को भी विशेष प्रशिक्षण दिया जाएगा।

वही इस मामले में उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग के गौतमबुद्ध नगर क्षेत्रीय प्रबंधक अशोक कुमार का कहना है की नई सीएनजी बसों में सफर करना काफी आरामदायक है। यात्रियों की मांग पर कानपुर और लखनऊ के लिए बसें चलाने की योजना बनाई गई है। अप्रैल तक सीएनजी पंप शुरू हो जाएगा। मई के पहले सप्ताह में कानपुर और लखनऊ के लिए बस सेवा शुरू हो जाएगी।