Daily Archive: April 4, 2019

गौतमबुद्ध नगर में मतदान वाले दिन रहेगा सार्वजनिक अवकाश

गौतमबुद्ध नगर में मतदान वाले दिन रहेगा सार्वजनिक अवकाश

गौतमबुद्ध नगर (04/04/19) :– लोकसभा चुनाव में मतदान के दिन 11 अप्रैल को शासन ने सार्वजनिक अवकाश घोषित कर दिया है। यूपी के कारखाना सहायक निदेशक बृजेश कुमार सिंह ने सार्वजनिक अवकाश घोषित कर जिला प्रशासन को लेटर जारी कर दिया है। इन दिन सभी कारखानों में काम करने वाले श्रमिकों का अवकाश रहेगा। साथ ही, यह भी हिदायत दी गई है कि उनसे अगले साप्ताहिक अवकाश पर काम नहीं लिया जाएगा। जिला निर्वाचन बीएन सिंह ने बताया कि कारखानों में काम करने वाले श्रमिकों को मतदान दिवस पर लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 के तहत सार्वजनिक अवकाश दिया जाएगा। इस संबंध में फैक्ट्री मालिकों को निर्देश दिए गए हैं। इस अवकाश के बदले श्रमिकों से दूसरे दिन या साप्ताहिक अवकाश में काम नहीं लिया जाएगा।

नोएडा में तेज रफ्तार का कहर , दृष्टिहीन छात्र की मौत , एक घायल

नोएडा में तेज रफ्तार का कहर , दृष्टिहीन छात्र की मौत , एक घायल

नोएडा (04/04/19) :–  नोएडा में तेज रफ्तार का कहर देखने को मिला , जिसमे एक दृष्टिहीन छात्र की मौत हो गई | मामला है नोएडा कोतवाली फेज थ्री के इलाके में सड़क हादसे में एक दृष्टिहीन छात्र की मौत हो गई , जबकि दूसरा घायल हो गया। आपको बता दे की दोनों झारखंड से सीबीएसई की परीक्षा देने नोएडा आए थे। घायल को पुलिस ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया है।

वही इस मामले में एसएचओ अखिलेश त्रिपाठी ने बताया कि मृतक के परिजनों को सूचना दी गई है। गढ़ी चौखंडी पुलिस चौकी प्रभारी मान सिंह ने बताया कि दिल्ली के नत्थूपुरा इलाके में दिव्यांगों का इंस्टीट्यूट है। सुबह के समय सभी छात्र परीक्षा के लिए दिल्ली जा रहे थे। तभी यह हादसा हुआ था।

पुलिस के मुताबिक मूलरूप से झारखंड के दुमका जिले के रहने वाले दृष्टिहीन सनाउल अंसारी (18) और अशोक कुमार दास (18) अपने गांव के एक दर्जन से अधिक युवकों के साथ सीबीएसई की परीक्षा देने नोएडा आए हुए थे। सभी बसई गांव में एक मकान को किराए पर रह रहे थे।

सनाउल अंसारी और अशोक कुमार दास अपने साथियों के साथ बुधवार सुबह करीब 5 बजे दिल्ली स्थित परीक्षा केंद्र पर जाने के लिए बसई यूटर्न के पास से गुजर रहे थे। तभी तेज रफ्तार अज्ञात वाहन ने दोनों को टक्कर मार दी। हादसे के बाद वहां चालक भाग गया। हादसे में सनालउ की मौत हो गई। अशोक कुमार दास गंभीर रूप से घायल हो गया।