क्रिएटिविटी को दिखाने का अच्छा माध्यम है सेलफोन सिनेमा

NOIDA ROHIT SHARMA

दसवें सेलफोन सिनेमा समारोह के अवसर पर मुझे ख़ुशी है की सेलफोन पर फिल्मे बनाना लोगो को पसंद आ रहा है और मुझे पता चला की इस बार 30000 से ज्यादा लोगो ने अपनी एंट्री इसमें दर्ज कराई और जिसमे से तकरीबन 3000 बेस्ट चुनी गयी और उसमे से अब सबसे बेहतरीन तीन स्टिल और तीन शॉर्ट फिल्मो को चुना गया है जिनको अवॉर्ड दिया जाएगा यह कहना था फिल्म फेडरेशन ऑफ़ इंडिया के अध्यक्ष टी. पी. अग्रवाल का जिन्होंने आगे बताया की भारत में ही नही अपितु पूरे विश्व में सेलफोन पर मूवी बनानें की प्रतियोगिया चल रही है मैं संदीप मारवाह को मुबारकबाद देना चाहूंगा की यहां के छात्र बेहतर से बेहतरीन फिल्मों का निर्माण कर रहे है।
इस अवसर पर टी. पी. अग्रवाल के साथ पीएचडी चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स के सीनियर वाईस प्रेजिडेंट अनिल खेतान, भारतीय विदेश सेवा के अधिकारी मधूप मोहता, मेकअप आर्टिस्ट भारती तनेजा, शिव कुमार राय और कार्ल बार्दोश उपस्थित रहे।
संदीप मारवाह ने कहा कि फिल्म और मोबाइल दोनों एक ही चीज है, हम न ही फिल्मों के बिना रह सकते है और न ही सेलफोन के बिना और हमने दोनों को आपस में जोड़ दिया है जो लोग फिल्म बनाना चाहते है वो अपने मोबाइल से भी फिल्म शूट कर सकते है।
अनिल खेतान ने कहा की यह बहुत अच्छा माध्यम है अपनी क्रिएटिविटी को दिखाने का और एक बार सेलफोन पर फिल्म बनाने की कोशिश में भी जरूर करूँगा। सेलफोन सिनेमा हर इंसान को फिल्म मेकर बना सकता है क्योकि आज भारत में छोटे से छोटे तबके के पास मोबाइल है। मधूप मोहता ने कहा कि मै सेलफोन सिनेमा समारोह को बहुत बडी उपलब्धि मानता हुं क्योकि में हमेषा संदीप जी के नये विचारों का कायल रहा हुं और जब भी यहां आया हुं कुछ न कुछ सीखकर ही गया हूँ आज मोबाइल पर फिल्म निर्माण की कुछ बारीकियां सीखकर जाउंगा।
इस अवसर पर संदीप मारवाह ने सभी अतिथियों को इंटरनेषनल फिल्म एड टेलिविजन क्लब की आजीवन सदस्यता देकर सम्मानित किया।