मारवाड़ी युवा मंच, नोएडा ने आज बरौला में लगा या निःशुल्क कैंसर जाँच शिविर

मारवाड़ी युवा मंच की कैंसर जाँच की एक ऐसी अत्यधिनिक सर्वसुविधा युक्त बस है, जो भारत के हर कोने में जा -जा कर मारवाड़ी युवा मंच की देश भर में फैली लगभग 650 शाखाओं के माध्यम से निःशुल्क कैंसर की जाँच करती है। बस में 7 लोगों का स्टाफ है, जो कि बस के साथ ही चलता है। आज यह बस (वैन) नोएडा में दूसरी बार उपलब्ध थी। आज हुई जांचों की रिपोर्ट, रोगियों को गोपनीय रूप से उनके पते पर भेज दी जायेगी।

कैंसर जैसे भयावह रोग से लड़ने के लिए मारवाड़ी युवा मंच ने कैंसर जागृति की मुहिम छेड़ रखी है , देशभर के 13 राज्यों में 253 कैम्पों के माध्यमें पिछले 13 महीनों में हमारी कैंसर जाँच के लिए सभी सुविधाओं व मशीनों से सुसज्जित बस (मोबाइल कैंसर जाँच केंद्र) ने 40000 से अधिक लोगों की निःशुल्क जाँच की है ।

मारवाड़ी युवा मंच के सदस्य एवं अपोलो अस्पताल के विख्यात कैंसर विशेषज्ञ डॉ मनीष सिंघल एवं डॉ मुक्ता बक्शी ने 104 रोगियों की जांच की एवं उन्हें कैंसर से बचाव एवं उससे होने वाले दुष्परिणाम के बारे में भी बताया।

इस अवसर पर रोटरी ब्लड बैंक की सहायता से 34 यूनिट रक्त भी एकत्र किया गया।

इस कार्यक्रम को सफल बनाने में नीतू चांडक, राधा गुप्ता, जया अग्रवाल, मधु झंवर, कविता मूंदड़ा, संगीता गुप्ता, सज्जन गुप्ता, तुषार अग्रवाल, गोपाल झंवर, दिनेश बियानी, जीवन झंवर, आरती चांडक, मनोज चांडक आदि ने अपनी महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई।