VASANT MAHOTSAVA AT NOIDA BY SSCA

15 फरवरी को आयोजित होने वाले छठे नोएडा बसंत महोत्सव
प्रिय मित्रों,

वह घड़ी आ ही गई। जिसका हम सबको बेसब्री से इंतजार था। हमारे देश के पूर्व राष्ट्रपति स्वर्गीय ए पी जे अब्दुल कलाम ने कहा था कि यदि हमें देश को महाशक्ति बनाना है तो अपने प्राइमरी स्कूलों में पढने वाले अपने बच्चों को संस्कारी और शिक्षित करने पर खास ध्यान देना होगा। इस उम्र के बच्चे उन लताओं की तरह होते हैं, जिन्हें जिधर भी मोड़ दो, वे उधर ही मुड़ जाएंगे।

यदि उन्हें क्लाशनिकोव राइफल थमाआगे तो वे आतंकी बन जाएंगे और यदि उन्हें कलम और अच्छे संस्कार दोगे तो वे विद्वान- विज्ञानी बनकर दुनिया में देश का डंका बजाएंगे। पूर्व राष्ट्रपति ने यह भी कहा कि इन बच्चों को सही तालीम देने का काम केवल उनके माता-पिता और स्कूलों में पढाने वाले टीचर्स ही कर सकते हैं।

उनके इसी वाक्य को प्रेरणा मानते हुए आज से करीब 6 साल पहले नोएडा में सोसायटी फॉर स्पोर्ट एंड कल्चरल
एडवांसमेंट (SSCA) संस्था का गठन हुआ। सोसायटी ने बच्चों के अंदर छिपे टैलंट को उचित मंच प्रदान करने और उनके अंदर देशभक्ति व अच्छे संस्कार विकसित करने के लिए साल में तीन प्रोग्राम नियत किए। जिनमें फरवरी के दौरान नोएडा बसंत महोत्सव (अंतर विद्यालय लोक नृत्य प्रतियोगिता) का आयोजन भी शामिल है। इस बार छठा नोएडा बसंत महोत्सव 15 फरवरी बुधवार यानि कि कल आयोजित होने जा रहा है।

करीब 4 घंटे चलने वाले इस महोत्सव में विभिन्न राज्यों के लोक नृत्यों की सजीव झलक देखने को मिलेगी। सोसायटी ने इस बार कार्यक्रम को ओर व्यापक बनाने के लिए इसकी यू टयूब पर लाइव कवरेज करवाने का भी फैसला किया है। हमारे विशेष अनुरोध पर टेन न्यूज डॉट कॉम की टीम इस कार्यक्रम का यूटयूब पर सजीव प्रसारण करेगी। इसके साथ ही सारे वीडियो बाद में सोसायटी के यूटयूब चैनल पर भी अपलोड किए जाएंगे। तो देर किस बात की। आइये कल सुबह 10 बजे इंदिरा गांधी कला केंद्र ऑडिटोरियम, सेक्टर 6 नोएडा पहुंचे और करीब 4 घंटे तक विभिन्न राज्यों के लोक नृत्यों के बीच बसंत का यह महोत्सव मनाएं।

सोसायटी की पूरी टीम गेट पर आपका बेसब्री से इंतजार करेगी। इस कार्यक्रम में सभी की एंट्री फ्री है। लेकिन कृप्या कार्यक्रम में हुडदंग न मचाएं वर्ना वहां विशेष तौर पर सादी वर्दी में नियुक्त किए जा रहे पुलिस कर्मी आपका दूसरे तरीके से वेलकम करने को मजबूर हो जाएंगे।
इन्हीं शब्दों के साथ
विमलेश शर्मा
अध्यक्ष
एसएससीए
9899160889