SPCA NOIDA NGO ORGANISED INDIAN FOLK DANCE COMPETITION

मॉडर्न स्कूल ने जीती नोएडा बसन्त महोत्सव 2017 की चैंपियन ट्रॉफी
– विलेजर्स- एनजीओ कैटिगरी में अभय कॉन्वेंट स्कूल बना चैंपियन
– यूपी के पूर्व मुख्य सचिव पी के मिश्रा रहे महोत्सव के चीफ गेस्ट

नोएडा
सोसायटी फॉर स्पोर्ट्स एन्ड कल्चरल एडवांसमेंट (SSCA) की ओर से आयोजित छठे नोएडा बसन्त महोत्सव का ख़िताब मॉडर्न स्कूल नोएडा ने जीत लिया। जबकि विलेजर्स कैटिगरी में अभय कॉन्वेंट स्कूल ने बाजी मारते हुए विजेता ट्रॉफी जीती। यूपी के पूर्व मुख्य सचिव पीके मिश्रा ने विजेता बच्चो को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

सेक्टर 6 स्थित इंदिरा गांधी कला केंद्र में आयोजित छठे नोएडा बसन्त महोत्सव का उद्घाटन प्रदेश के पूर्व सिंचाई राज्य मंत्री नवाब सिंह नागर और अथॉरिटी के प्रोजेक्ट इंजीनियर एस सी मिश्रा ने दीप प्रज्वलित करके किया। इसके बाद स्टूडेंट्स ने असम का झूमर नृत्य, राजस्थान का कालबेलिया, उड़ीसा का भील नृत्य, छत्तीसगढ़ का बांस नृत्य, बिहार का भोजपुरी, मथुरा की राधा कृष्ण रासलीला समेत विभिन्न राज्यों के लोक नृत्य प्रस्तुत किए। करीब 4 घण्टे तक चले इस महोत्सव में लोगों को एक ही जगह भारत की शानदार सांस्कृतिक छठा देखने को मिली।कार्यक्रम में जज की भूमिका नीलांश श्रीवास्तव, नेहा धारा और प्रख्यात लोक गायिका कल्पना चौहान ने निभाई।

स्टूडेंट्स की परफॉर्मेंस के आधार पर जजों ने मॉडर्न स्कूल को लगातार दूसरे साल बसन्त महोत्सव चैंपियन की ट्रॉफी देने की घोषणा की।जबकि धर्म पब्लिक स्कूल नोएडा को सेकंड और एस एस गर्ल्स इंटर कॉलेज सर्फाबाद को थर्ड पोजिशन की ट्रॉफी से नवाजा गया। विलेजर्स- एनजीओ कैटिगरी में अभय कॉन्वेंट स्कूल को विजेता और सक्षम एनजीओ को उपविजेता की ट्रॉफी प्रदान की गई।

अध्यक्ष विमलेश शर्मा ने बताया कि छठे नोएडा बसन्त महोत्सव में दिल्ली एनसीआर के 16 स्कूलों के करीब 3 सौ स्टूडेंट्स ने भाग लिया। विजेता स्टूडेंट्स को ट्रॉफी के अलावा मेडल, सर्टिफिकेट, वर्ल्ड ऑफ़ वंडर की ओर से स्पेशल गिफ्ट पैक और फ्री एंट्री वाउचर प्रदान किए गए। कार्यक्रम में सोलो सांग और डांस प्रस्तुत करने वाले सभी बच्चों को फाउंडेशन स्टेप स्कूल की चेयरपर्सन सुनीता खटाना की ओर से स्पेशल गिफ्ट दिए गए।

महोत्सव में श्रीराम मित्र मंडल के अध्यक्ष डीपी गोयल, सेफी के चेयरमैन प्रो एम एम ए बेग, सचिव राशिद खान, लायन्स क्लब के सचिव सी एस भोगल, , ग्रेसेल कम्युनिकेशन के एमडी त्रिलोक शर्मा, नवरत्न फाउंडेशन के अशोक श्रीवास्तव और वर्ल्ड मलयाली काउन्सिल की मेम्बर राजेश्वरी त्यागराजन को सोसायटी के कार्यों में योगदान करने पर अंगवस्त्र और पौधा देकर सम्मान किया गया।

महोत्सव का संचालन राजेश्वरी त्यागराजन और अध्यक्षता विमलेश शर्मा ने की। इस मौके पर सोसायटी की संयोजिका इंद्रा चौधरी, कोषाध्यक्ष नरेंद्र कुछल, दिनेश भारद्वाज, सुनीता खटाना, जगराम बंसल, डॉ निमेश कुमार समेत तमाम लोग मौजूद