पेटीएम ई- कॉमर्स ने नए ऑनलाइन बाजार एप्लिक ेशन की शुरूआत की- पेटीएम मॉल

पेटीएम ई-कॉमर्स ने एंड्रॉयड पर अपने नए पेटीएम मॉल एप्लिकेशन के शुभारंभ की घोषणा की है। उपभोक्ता अब फैशन,इलेक्ट्रॉनिक्स, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स और घर के सामान जैसे अन्य चीजों जैसी श्रेणियों में लाखों उत्पादों को 14 लाख विक्रेताओं से अपनी सुविधानुसार खरीद सकते हैं। टीएम मॉल भारतीय उपभोक्ताओं के लिए मॉल और बाजार कोंसेप्ट का युनीक संयोजन की पेशकश करेगा। केवल सख्त गुणवत्ता दिशानिर्देशों और योग्यता मानदंड से गुजरने वाले विश्वसनीय विक्रेताओं को ‘मॉल’ पर अनुमति दी जाएगी। उपभोक्ता के गेरंटिड विश्वास को सुनिश्चित करने के लिए मॉल पर सूचीबद्ध सभी उत्पाद पेटीएम प्रमाणित गोदाम और शिपिंग चैनलों के माध्यम से गुजरेंगे।

बाज़ार, पेटीएम पर बेहद लोकप्रिय असंरचित खरीदारी चैनल को भी नई एप्लिकेशन पर दिखाया जाएगा। यह उपभोक्ताओं को व्यापक घरेलू और अंतरराष्ट्रीय वर्गीकरण उपलब्ध कराएगा।

भारत भर में 17 से अधिक पूर्ति केन्द्रों के साथ, पेटीएम मॉल उपभोक्ताओं को सबसे अधिक विश्वसनीय और कुशल ऑनलाइन शॉपिंग अनुभव की पेशकश देने के लिए तैयार है। मंच विक्रेताओं को 40 से अधिक कूरियर भागीदारों के अपने विशाल नेटवर्क के माध्यम से व्यापक पहुंच की पेशकश भी करेगा।

शुभारंभ के अवसर पर बोलते हुए, पेटीएम के उपाध्यक्ष सौरभ वशिष्ठ ने कहा, "भारतीयों के लिए पसंदीदा ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म बनने की हमारी यात्रा में,पेटीएम मॉल एप्लिकेशन की शुरुआत एक महत्वपूर्ण कदम है क्योंकि यह ग्राहकों को भरोसेमंद विक्रेताओं के साथ जोड़ता है। पेटीएम मॉल के माध्यम से,हमारा उद्देश्य उपभोक्ताओं को सबसे भरोसेमंद खरीदारी अनुभव प्रदान करना है। पेटीएम मॉल पर बेचे जानेवाले उत्पादों के लिए हम भंडारण और शिपिंग पर सख्त नियंत्रण और विक्रेताओं के लिए गुणवत्ता के मापदंड परिभाषित किए है। उपभोक्ता पेटीएम बाज़ार के माध्यम से भी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उत्पादों का सबसे बड़ा वर्गीकरण पा सकेंगे, जिसे नई एप्लिकेशन पर भी चित्रित किया जाएगा।"

पेटीएम मॉल पेटीएम विक्रेता एप्लिकेशन का सरल और सहज अन्ग्रदेद संस्करण लांच करेगी। देश के व्यापारी समुदाय के भीतर बड़ा हिट, नवीनतम संस्करण 7 क्षेत्रीय भाषाओं में उपलब्ध होगा और स्मार्टफोन वाले किसी भी व्यक्ति को पेटीएम मॉल पर ऑनलाइन दुकान स्थापित करने की अनुमति देगा।

पेटीएम मॉल वर्तमान में एंड्रॉइड और वेब पर उपलब्ध है। इसमें देश भर में फैले हुए 1000 शहरों और कस्बों में 14 लाख से अधिक विक्रेताओं के द्वारा बेचे जानेवाले 68 मिलियन से अधिक उत्पाद को सूचीबद्ध किया गया है। iOS एप्लिकेशन को जल्द ही शुरू करने की उम्मीद है।