सलाम नमस्ते में द वाईस के विजेता ने की शिरक त

इंस्टीट्यूट ऑफ मैंनेजमेंट स्टडीज आईएमएस नोएडा के सामुदायिक रेडियो सलाम नमस्ते 90.4 में “द वॉयस इंडिया सीजन 2” के विजेता फरहान सबीर ने शिरकत की। बृहस्पतिवार को सेक्टर 62 स्थित संस्थान परिसर में फरहान ने संगीत की तौयारी एवं और द वॉयस में सफलता की कहानी पर चर्चा की।

फरहान ने बताया कि मैं खुद को भाग्यशाली मानता हूं कि मेरे पिता तबला वादक है, मामा सारंगी वादक एवं चाचा संगीत नर्देशक हैं, जिसकी वजह से मुझे परिवार में संगीत का माहौल मिला। मैंने पांच वर्षों की उम्र से ही संगीत की शिक्षा लेनी शुरू की। 19 साल की उम्र में मैंने एक लोकल कैफे में गाना शुरू किया। द वॉइस में मेरे मेंटर शान ने मेरी काफी मदद की जिसकी वजह से मैं इस मुकाम को पा सका। उन्होंने बताया कि पिछले कई सारे रियालिटी शो में विफलता के बाद भी मैंने हार नहीं मानी। सतत प्रयत्न रहते हुए मैं इस वार “द वॉयस इंडिया सीजन 2” का विजता बना।

सोशल मीडिया को अपनी सफलता का मित्र बताते हुए फरहान ने बताया कि संगीत में सफलता के लिए जरूरी है कि आप शास्त्रीय संगीत को अपना आधार बनाएं। लगातार परिश्रम से ही आप मुकाम को पा सकते हैं, शॉटकॉट में सफलता चाहने वाले कभी भी शिखर पर नहीं पहूंच सकते। सलाम नमस्ते की स्टेशन हेड बर्षा छबारिया ने बताया कि आज के कार्यक्रम में फरहान ने संगीत में रूचि रखने वाले छात्रों को सफलता के टिप्स दिए। वहीं कार्यक्रम के दौरान फरहान ने अपने मधुर आवाज का भी जादू बिखेरा।