नेस-कॉम एवं आईटी कम्पनियों के सहयोग से स्म ार्ट बनेगा जिला – डीएम , बीएन सिंह

नोएडा -जिलाधिकारी गौतमबुद्धनगर बीएन सिंह के प्रयास से भारत की प्रसिद्ध आईटी कम्पनी नेस-कॉम के प्रतिनिधियों के द्वारा जनपद गौतमबुद्धनगर को स्मार्ट जिला प्रशासन बनाये जाने के सम्बन्ध में अपनी सहर्ष स्वीकृति प्रदान कर दी है। इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी श्री सिंह के द्वारा उत्तर प्रदेश के मा0 मुख्य मंत्री योगी आदित्य नाथ से कम्पनियों के प्रतिनिधि मण्डल की मुलाकात कराते हुये, एमओयू साईन कराये जायेगें।
इस कार्य को मूर्त रूप प्रदान करने के उद्देश्य से जिलाधिकारी कैम्प ऑफिस के सभागार में जिला प्रशासन एवं नेस-कॉम, नोकिया, एनआईआईटी, सोपरा स्टेरिया, कोगनिजेण्ट, सेंमसंग, इरक्सन ग्लोबल, ईएक्सएल नोएडा, सीपीए ग्लोबल, एडोब सिस्टम, ग्लोबल लॉजिक, दॉ स्मार्ट क्लब, एनटीटी डेटा सर्विस, थोमसन रियूटर्स नोएडा, इरक्सन कम्पनियों के प्रतिनिधियांे के बीच एक महत्वपूर्ण बैठक सम्पन्न हुयी। इस अवसर पर जिलाधिकारी बीएन सिंह ने जनपद गौतमबुद्धनगर को एक स्मार्ट जिला प्रशासन बनाये जाने के सम्बन्ध में कहा कि शिक्षा जगत में गुणात्मक सुधार लाने के उद्देश्य से सरकारी स्कूलों में स्मार्ट क्लास, स्वास्थय के क्षेत्र में जन स्वास्थय से सम्बन्धित योजनाओं का लाभ अधिक जनता को प्राप्त हो सकें उसके लिए टेली मेेडिसन प्रणाली के माध्यम से दूर दराज क्षेत्र के बीमार व्यक्तियों तक अच्छे डाक्टर्स के द्वारा ईलाज सम्भव कराने का सुझाव दिया।
उन्होने इसी कडी़ में जनपद के टेªफिक इंजीनियरिंग के माध्यम से यातायात चुस्त-दुरूस्थ कराना, सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी कैमरों का प्रयोग तथा जनपद में स्मार्ट जिला प्रशासन बनाये जाने के सम्बन्ध में सरकारी अधिकारियों एवं कर्मचारियांे की आईटी ट्रेनिंग फाईलों का मेनंेजमेण्ट आदि सिस्टम के प्रयोग करने का सुझाव दिया। बैठक में उपस्थित नेस-कॉम एवं अन्य आईटी कम्पनियांे के प्रतिनिधियों द्वारा जिलाधिकारी को आश्वस्त किया गया कि सीएसआर के अलावा वालियंटर्स के रूप में सुरक्षा के आधार पर पायलेट प्रोजेक्ट जनपद में आरम्भ करने की अपनी सहमति प्रदान की, जिलाधिकारी ने इस अवसर पर सभी कम्पनियांे के प्रतिनिधियांे का धन्यवाद ज्ञापित करते हुये उनका आहवान किया कि जल्द ही उत्तर प्रदेश के मा0 मुख्य मंत्री जी से समय प्राप्त करते हुये एम0ओ0यू0 साईन कराने के उद्देश्य से उनकी मुलाकात करायी जायेगी।
बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लव कुमार, मुख्य विकास अधिकारी माखन लाल गुप्ता, पुलिस अधीक्षक यातायात, सीएमओ डॉ अनुराग भार्गव, जिला विद्यालय निरीक्षक भीम सिंह, एआरटीओ रचना यदुवंशी, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी पवन मंगल, नेसकॉम से संगीता गुप्ता, लीनिका तथा अन्य कम्पनियांे के प्र्र्र्रतिनिधियो के द्वारा भाग लिया गया।