एनआरआई ने दर्ज कराया 7 करोड़ हनी ट्रेप का मा मला।,युवती ने किया रेप केस

नोएडा – हनी ट्रैप का एक मामला नोएडा में सुर्ख़ियो में है हनी ट्रेप में फंसाकर एनआरआई से सात करोड़ रुपये की ठगी मामले में जिला न्यायालय ने थाना सेक्टर-20 पुलिस को आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच करने का आदेश दिया है। यह मामला भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक को व्यवसाय में साझेदार बनाने के नाम पर उसे निवेश कराने और फिर हनी ट्रैप में फंसाकर रकम हड़पने का है।
जॉर्जिया में रहने वाले भारतीय मूल के होटल कारोबारी भूषण लाल की मां और भाई परिवार के साथ नोएडा के सेक्टर-26 में रहते हैं। कारोबारी ने पुलिस को बताया कि कुछ समय पहले वह भारत आए थे। इस दौरान उनके एक परिचित ने उन्हें अपने रीयल एस्टेट कारोबार में निवेश कर साझेदार बनने को कहा। परिचित ने निवेश के बदले उन्हें मोटे मुनाफे का ऑफर दिया।
इसके बाद उसने कारोबारी को ग्रेटर नोएडा के टेक जोन-चार में एक बिल्डर साइट दिखाई और कंपनी के तीन अन्य निदेशकों से भी मुलाकात कराई। इसके बाद भूषण लाल ने उनकी कंपनी में सात करोड़ रुपये निवेश कर 25 फीसदी की हिस्सेदारी ले ली। 10 फरवरी को वह आरोपियों की कंपनी में साझेदारी की लिखापढ़ी करने पहुंचे। यहां कंपनी के निदेशकों के साथ एक युवती भी मौजूद थी। उन्होंने भूषण की मुलाकात युवती से कराई। आरोप है कि युवती ने उन्हें हनी ट्रैप में फंसाने के लिए नजदीकियां बढ़ाईं। भूषण जब दूसरी बार अमेरिका से आए तो युवती ने उन्हें अपने फ्लैट में ही ठहरा लिया।
आरोप है कि इस दौरान वह उनसे अलग-अलग बहाने से पैसे ऐंठती थी, लिहाजा कुछ समय बाद भूषण नोएडा में अपनी मां और भाई के पास रहने चले गए। जब कारोबारी ने युवती से दूरी बनानी शुरू कर दी तो वह आत्महत्या कर फंसाने की धमकी देने लगी। इसी दौरान भूषण को उनके रीयल एस्टेट कंपनी के साझेदारों ने बताया कि युवती गर्भवती है और उसने कारोबारी के खिलाफ दिल्ली के अशोक नगर थाने में एफआईआर दर्ज करा दी है।
आरोप है कि एफआईआर वापस लेने के नाम पर साझेदारों ने युवती संग मिलीभगत कर उनसे 41 लाख रुपये और ठग लिए। इसके बाद रियल एस्टेट कंपनी में उनके द्वारा निवेश किए गए सात करोड़ रुपये भी ठगने का प्रयास करने लगे। भूषण लाल के अनुसार उन्होंने नोएडा पुलिस से संपर्क कर रिपोर्ट दर्ज कराने का प्रयास किया, लेकिन उनकी एफआईआर दर्ज नहीं की गई। इसके बाद वह कोर्ट चले गए। सीजेएम कोर्ट ने थाना सेक्टर-20 पुलिस को एफआईआर दर्ज कर जांच करने का आदेश दिया। वहीं हनी ट्रैप में फंसाने वाली युवती ने अभी दो सप्ताह पहले एनआरआई कारोबारी के खिलाफ दिल्ली के न्यू अशोक नगर थाने में दुष्कर्म का मामला दर्ज करा दिया।