वकील से अभद्रता को लेकर पुलिस और वकीलों मे ं तनातनी

ग्रेटर नोएडा -चोरी के एक मामले मेें जिला बार एसोसिएशन के अधिवक्ता को हिरासत में लेकर पुलिस ने पूछताछ की। आरोप है कि इस दौरान पुलिसकर्मियों ने उससे मारपीट भी की। जिससे बार एसोसिएशन के अधिवक्ता आक्रोशित हो गए। उन्होंने शुक्रवार को हड़ताल कर कोर्ट परिसर का मुख्य द्वार बंद कर दिया और पुलिस अधिकारियों से आरोपी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग की है। सीओ अमित किशोर सक्सेना ने मौके पर पहुंचकर अधिवक्ताओं को कार्रवाई का आश्वासन दिया।
बार एसोसिएशन के महासचिव देवेंद्र राहुल ने बताया कि नोएडा के सेक्टर-71 निवासी अधिवक्ता मोहित वत्स को बृहस्पतिवार रात नोएडा के कुछ पुलिसकर्मी सेक्टर-51 स्थित पुलिस चौकी ले गए। आरोप है कि यहां मोहित वत्स से पुलिसकर्मियों ने एक चोरी के मामले में न केवल पूछताछ की, बल्कि अभद्रता व मारपीट भी की। परिजनों के आला अधिकारियों से शिकायत करने पर मोहित वत्स को छोड़ा गया।
इस घटना की जानकारी जैसे बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं को हुई। वे आक्रोशित हो गए। शुक्रवार को अधिवक्ताओं ने हड़ताल कर काम ठप कर दिया। सुबह लगभग दस बजे अधिवक्ताओं ने कोर्ट परिसर के मुख्य द्वार को बंद कर दिया। अधिवक्ताओं ने आरोपी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग की।
सूरजपुर कोतवाली प्रभारी मनीष सक्सेना ने बताया कि सूचना पर पुलिस अदालत परिसर में पहुंच गई थी। बाद में सीओ अमित किशोर श्रीवास्तव भी वहां पहुंचे। उन्होंने अधिवक्ताओं को आरोपी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई का आश्वासन दिया। इसके बाद मुख्य द्वार को खोल दिया गय