बिजली विभाग ने नोएडा के गौशाला की काटी बिज ली, सैकड़ो गाय हुई बीमार

नोएडा। उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार बनने पर सीएम योगी ने एक तरफ सभी को बिजली कनेक्शन देने की बात कही है। वहीं दूसरी तरफ शहर में एक गौशाला ऐसी भी है जहां लगातार प्रयास के बाद भी बिजली कनेक्शन नहीं मिल रहा है।

दरअसल, सेक्टर-128 के ग्राम रायपुर में कामधेनु डेयरी गौशाला है जिसे वहां के निवासी सुभाष चौहान ने अपनी जमीन में सरकार द्वारा कामधेनु योजना के तहत खोला है। इस गौशाला में सैंकड़ों गाय और बछड़े आदि मैजूद हैं जिनकी बिजली कनेक्शन नहीं होने के कारण हालत खराब है।
गौशाला के मालिक सुभाष ने बताया कि उन्होंने कई बार विधुत विभाग के चक्कर काटे लेकिन उन्हें गौशाला के लिए बिजली कनेक्शन नहीं दिया गया। उन्होंने बताया कि बिजली कनेक्शन नहीं मिलने के कारण गायों को गर्मी में ही रहना पड़ रहा है जिसकी वजह से यहां रहने वाली गई गायों की मृत्यु हो चुकी है और कई गाय व बछड़े बीमार हैं। उन्होंने बताया कि विधुत विभाग द्वारा बिजली कनेक्शन नहीं दिए जाने के बाद वह सांसद डॉ महेश शर्मा और विधायक पंकज सिंह से भी गुहार लगाई लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।
सुभाष ने बताया कि परेशान होकर उन्होंने जिलाधिकारी को भी अपनी समस्या से अवगत कराया जिसके बाद जिलाधिकारी ने गौशाला के बिजली कनेक्शन के लिए उन्हें एक लेटर भी लिखकर दिया। लेकिन जब वह उस लेटर को लेकर विधुत विभाग पहुंचे तब भी उन्हें बिजली कनेक्शन नहीं दिया गया। उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी द्वारा दिए गए लेटर को देखने के बाद विधुत विभाग ने उन्हें इधर-उधर जाने के लिए कह दिया। गौशाला के संचालक का कहना है कि विधुत विभाग की लापरवाही के चलते सैंकड़ों गाय-बछड़ों की जिंदगी दांव पर लगी है।
गौरतलब है कि हाल ही में यूपी सरकार के विधुत ऊर्जा मंत्री ने विधुत विभाग को आदेश दिया था कि वह हर किसी को बिजली कनेक्शन दें ताकि प्रदेश में कोई बिजली से वंछित न रहे। वहीं प्रदेश में लगातार कैंप लगाकर भी लोगों को बिजली कनेक्शन देने के आदेश जारी किए गए थे।