नोएडा में इको विलेज के लोगो ने मंदिर निर्म ाण के लिए खुद ही शिलान्यास का किया

आज नोएडा एक्सटेंशन में इको विलेज 2 सोसायटी के निवासियों ने राम जानकी मंदिर का जगह निर्धारित कर शिलान्यास खुद ही कर लिया ।

सुपरटेक मैनेजमेंट से इको विलेज 2 मैं मंदिर निर्माण के लिए काफी समय से बात चल रही थी जिसे मैनेजमेंट ने मान लिया था कि सोसाइटी परिसर में मंदिर का निर्माण होगा ।
सुपरटेक ने मंदिर की जगह एक मेडिटेशन सेंटर बी 9 एवं बी 10 टावर के बीच बनाने का निर्णय लिया ।जिसका सोसाइटी के लोगों ने विरोध किया ।
क्योंकि यह जगह टावर के बीचोबीच है और यहां पर खुला जगह बिल्कुल नहीं है ।मेडिटेशन या मंदिर बनने के कारण यहां पर जब लोगों की भीड़ होगी तो यहां पर जगह कम पड़ जाएगा । यहां पर ओपन जगह बिल्कुल ही नहीं है ।इको विलेज टू में लगभग 5000 फ्लेट बनने हैं ।
बिल्डर से अलग जगह मंदिर बनाने की मांग की गई ।
सोसायटी के लोगों ने खुद ही मेन गेट के पास खुले जगह पर शिलान्यास कर दिया ।यह जगह पूरे सोसाइटी में सबसे उपयुक्त जगह है ।इसके आस पास थोड़ी खुली जगह है जहां पर जागरण या कीर्तन के समय लोग जमा हो सकते हैं ।
इस सोसाइटी में टेंपरेरी ऑक्यूपेंसी सर्टिफिकेट जारी हो चुका है ।
लेकिन अभी यहां पर बेसमेंट ठीक से नहीं बना है बारिश में बेसमेंट पानी से भर जाता है सोसाइटी में इंटरकॉम की सुविधा नहीं है जबकि लोग यहां पर 2 साल से रह रहे हैं सिक्योरिटी नाम मात्र का है ।सोसाइटी में बिना स्टिकर की गाड़ियां बेधड़क अंदर घुस जाती हैं गार्ड इसको रोकने में असक्षम साबित हो रहे हैं जो कभी भी एक बड़ी घटना घट दुर्घटना हो सकती है ।
सोसाइटी की तरफ से मनोज गोपी शैलेंद्र शैलेश अभिषेक प्रशांत संजीव आदि बड़ी संख्या में सोसाइटी के लोग मंदिर के शिलान्यास के वक्त मौजूद थे