MAHAGATHBANDHAN IN UTTAR PRADESH ELECTION 2017

ज़ल्द हो सकता है उत्तरपदेश में महागठबंधन मिले अहम संकेत।

लखनऊ- ताजा जानकारी के आधार पर आपको बता दे समाजवादी पार्टी के झगड़े पर विरोधी पार्टियों के नेता खूब मजे ले रहे है। लेकिन, आज यूपी में विरोधी पार्टी के नेताओं के लिए परेशान करने वाली ख़बर आई है।
ख़बर ये है कि उत्तरप्रदेश में महागठबंधन बनाने की मुहिम शुरू हो गई है। यह नया सियासी समीकरण सबसे ज्यादा बीजेपी और बसपा को चिंता में डाल सकता है।
सूत्रों से ख़बर मिली है कि कांग्रेस के गुलाम नबी आजाद, जेडीयू के शरद यादव से मिले हैं। इससे पहले बताया जा रहा है कि शरद यादव की मुलाकात कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया से पहले भी हो चुकी है। इसबीच यह भी कहा जा रहा है कि शिवपाल यादव ने शरद यादव से मुलाकात कर ली है।
खबर यह भी है कि शिवपाल ने आरएलडी को साथ आने का न्योता भी दिया है। यानी समाजवादी पार्टी, आरएलडी, कांग्रेस और जेडीयू साथ आ सकते हैं। यदि यह समीकरण सियासी जमीन पर उतरता है तो सीधे तौर पर बीजेपी के लिए बड़ी चुनौती होगी। हालांकि, बीजेपी ने भी यूपी चुनाव के लिए कमर कस ली है। इधर बसपा भी बिना शोर मचाए तैयारी में लगी हुई है।
इधर, बसपा ने भी सपा की कलह को ड्रामा बताया था। बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा है कि यह अखिलेश की छवि को बचाने के लिए किया जा रहा है। हालांकि, मायावती ने अभी तक अपने दांव बचा कर रखे हैं और ज्यादा गतिविधियां उनकी ओर से नहीं हो रही है।