नॉएडा ; बजरंग रामलीला समिति ने शोभायात्रा निकाली

नॉएडा – शहर में रामलीला की तैयारियां जोरशोर से शुरू हो गई हैं। इसी कड़ी में शहर में रामलीला की तैयारियां जोरशोर से शुरू हो गई हैं। इसी कड़ी में शनिवार को बजरंग रामलीला संचालिका समिति ने शोभायात्रा निकाली। इसकी शुरुआत सेक्टर 12 के आदर्श प्राथमिक विद्यालय से हुई। शोभा यात्रा को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। शोभायात्रा का शुभारंभ समिति के अध्यक्ष शिवलाल सिंह, वरिष्ठ महासचिव कुलभूषण राय नागर, निर्देशक अशोक कुमार पाडे, माता प्रसाद तिवारी ने नारियल तोड़ कर किया।

शहर के कई जगहों पर लोग यात्रा के स्वागत के लिए फूल-माला लेकर खड़े थे। यह शोभा यात्रा सेक्टर 12 के आदर्श प्राथमिक विद्यालय से शुरू हुई, जो सेक्टर 20, 9, हरौला चौराहा, 27, 21-25, नोएडा स्टेडियम, सेक्टर 11 मेट्रो अस्पताल से होती हुई रामलीला ग्राउंड पर जाकर समाप्त हुई। शोभायात्रा की झाकी में रावण, मेघनाद, मंदोदरी, राम, सीता, हनुमान, भरत, शत्रुघ्न की झाकिया भी थी। खासकर यात्रा के साथ चल रहे बैंड, कीर्तन, मंडली और शहनाई पार्टी ने लोगों का मन मोह लिया। समिति के अध्यक्ष शिवलाल ने बताया कि 21 सितंबर से रामलीला का भव्य मंचन किया जाएगा। इस दौरान कई स्थानीय कलाकार रामलीला के दौरान अपनी भूमिका का मंचन करेंगे।

संचालिका समिति ने शोभायात्रा निकाली। इसकी शुरुआत सेक्टर 12 के आदर्श प्राथमिक विद्यालय से हुई। शोभा यात्रा को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। शोभायात्रा का शुभारंभ समिति के अध्यक्ष शिवलाल सिंह, वरिष्ठ महासचिव कुलभूषण राय नागर, निर्देशक अशोक कुमार पाडे, माता प्रसाद तिवारी ने नारियल तोड़ कर किया। शहर के कई जगहों पर लोग यात्रा के स्वागत के लिए फूल-माला लेकर खड़े थे। यह शोभा यात्रा सेक्टर 12 के आदर्श प्राथमिक विद्यालय से शुरू हुई, जो सेक्टर 20, 9, हरौला चौराहा, 27, 21-25, नोएडा स्टेडियम, सेक्टर 11 मेट्रो अस्पताल से होती हुई रामलीला ग्राउंड पर जाकर समाप्त हुई। शोभायात्रा की झाकी में रावण, मेघनाद, मंदोदरी, राम, सीता, हनुमान, भरत, शत्रुघ्न की झाकिया भी थी। खासकर यात्रा के साथ चल रहे बैंड, कीर्तन, मंडली और शहनाई पार्टी ने लोगों का मन मोह लिया। समिति के अध्यक्ष शिवलाल ने बताया कि 21 सितंबर से रामलीला का भव्य मंचन किया जाएगा। इस दौरान कई स्थानीय कलाकार रामलीला के दौरान अपनी भूमिका का मंचन करेंगे।