संतोषजनक सफाई के वादे के साथ नोएडा सीईओ ने मांगी सफाई कर्मचारियों की मांग, धरना ख़त्म

आशीष केडिया

26 सितंबर 2017 : नोएडा

आज नोएडा के प्रशासनिक भवन के गेट पर धरनारत सफाई कर्मचारियों की नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी से वार्ता हुई ।

सफाई कर्मचारियों की मांग यह थी कि जिन 117 कर्मचारियों को कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया गया है उन्हें सहानुभूति पूर्वक विचार करते हुए कार्य पर वापस ले लिया जाए उनकी यह भी मांग थी कि कर्मचारियों की बायोमेट्रिक मशीन लगाकर दिन में चार बार हाजरी कराई जाए जो कर्मचारी 58 साल के हो गए हैं और उन्हें अब रिटायर हो जाना होगा तो तो उनके परिवार के किसी बालिग सदस्य को उनके स्थान पर कार्य की आवश्यकता को दृष्टिगत रखते हुए रखने पर विचार कर लिया जाए ।

इसके अलावा कर्मचारियों के द्वारा सेक्टर 14 के सामने रोड जाम कर दी गई थी अतः उन पर से मुकदमा वापस लिया जाए।

मुख्य कार्यपालक अधिकारी द्वारा उनकी मांगों पर विचार करते हुए उनसे यह आश्वासन लिया गया कि वह नोएडा की साफ सफाई में पूरी रुचि लेंगे तथा आगामी त्यौहारों को दृष्टिगत रखते हुए ऐसी सफाई करेंगे जिससे विभिन्न प्रचार माध्यमों तथा आम जन के द्वारा यह संतोष व्यक्त किया जाए कि नोएडा में वास्तव में सफाई का कार्य हो रहा है ।

सफाई व्यवस्था के दृष्टिगत इसी शर्त के साथ कि सभी कर्मचारी मन लगाकर जिम्मेदारी के साथ नोएडा की सफाई व्यवस्था में अपना पूरा योगदान देंगे, कर्मचारियों की उपयुक्त सभी मांगे मान ली गई।

मीटिंग के पश्चात विशेष कार्याधिकारी राजेश सिंह द्वारा धरनास्थल पर जा स्वयं कर्मचारियों का धरना समाप्त कर।या गया ।