नॉएडा: शरद पूर्णिमा के दिन 6 अक्टूबर को दमा रोगियों के लिए महाऔषधि का होगा निशुल्क वितरण

नॉएडा – मारवाड़ी युवा मंच, नोएडा अग्रवाल मित्र मंडल के सहयोग से आगामी 6 अक्टूबर को शरद पूर्णिमा के दिन, नोएडा के इतिहास में पहली बार एक अद्भुत एवं सराहनीय कार्य करने जा रहा है। नॉएडा में एक प्रेसवार्ता के दौरान संस्था के सयोंजक मनोज अग्रवाल ने बताया। इस बार संस्था दमा के रोगियों के लिए शरद पूर्णिमा के अवसर पर वैद्यनाथ की बनी कई दवाइयों के सम्मिश्रण से निर्मित, हज़ारों रोगियों पर जांची-परखी महाऔषधि का निःशुल्क वितरण करने जा रही है, जिससे दमा के रोगियों को अद्भुत लाभ मिलता है।
कार्यक्रम के संयोजक मनोज अग्रवाल ने बताया कि चूंकि शरद पूर्णिमा के दिन चंद्रमा एवम पृथ्वी की दूरी न्यूनतम होती है, फलस्वरूप चंद्रमा की 16 कलाओं से निकलने वाली अद्भुत प्रभावशाली किरणें सम्पूर्ण सृष्टि पर एक स्कारात्मक प्रभाव डालती हैं। यह दवाई वर्ष में एक बार ही खिलाई जाती है।
वैद्यनाथ से विशेष रूप से पधारे वैद्य आशीष मिश्रा ने बताया कि यह महाऔषधि शरद पूर्णिमा की चांदनी रात से प्रकाशित खीर में मिलाकर दी जाती है। इस महाऔषधि को 5 वर्ष तक सेवन करना चाहिए। रोगी को यह महाऔषधि प्रातः काल मे बिना कुछ खाये सेवन करवाया जाता है।
मारवाड़ी युवा मंच के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कपिल लखोटिया ने बताया कि इस महाऔषधि के पश्चात गरिष्ठ भोजन, मांस, मछली, तला-भुना, मिर्च, नशीले पदार्थ, सिगरेट, बीड़ी, पान-तंबाकू आदि का काम से कम एक सप्ताह तक सेवन निषेध है।यह महाऔषधि पहले से चल रही अंग्रेजी, आयुर्वेदिक या होमियोपैथिक दवाओं के साथ भी सेवन की जा सकती है।
संस्था के अध्यक्ष सज्जन लाल गुप्ता ने बताया कि शरद पूर्णिमा के दिन 6 अक्टूबर को यमहाऔषधि मारवाड़ी युवा मंच की नोएडा शाखा के साथ-साथ मारवाड़ी युवा मंच की विभिन्न शाखाओं जैसे कि दक्षिण दिल्ली, पूर्वी दिल्ली, फरीदाबाद एवम रोहिणी शाखाओं के माध्यम से भी वहां पर निःशुल्क वितरित की जाएगी।
अंत मे मीडिया प्रभारी पीयूष मोहन ने बताया कि यह महाऔषधि 6 अक्टूबर को (प्रातः 4 बजे से 6.30 बजे (सूर्योदय से पहले) तक ही सेवन करने पर अद्भुत, अपेक्षीय, अकल्पनीय लाभ देती है। अतः रोगी आने से पहले कुल्ला-मंजन करके तथा दैनिक कार्य से निवृत हो कर ही इस महाऔषधि का सेवन करना चाहिए।
इस अवसर पर अग्रवाल मित्र मंडल के अध्यक्ष बलराज गोयल, महासचिव पवन गुप्ता, राजस्थान कल्याण परिषद के अध्यक्ष पवन शर्मा, खाण्डल विप्र समाज (शाखा सभा) दिल्ली के अध्यक्ष रामनिवास माटोलिया, सत्यनारायण चोटिया,
दक्षिणी दिल्ली शाखा से सुनिल अग्रवाल आदि उपस्थित थे।