नॉएडा ; शिल्पोत्सव में इस बार महिलाओं को मि लेगा मौका ,

नोएडा। सेक्टर 21 स्थित नोएडा स्टेडियम में शिल्पोत्सव की तैयारियां जोरों पर है। स्टेडियम में स्टॉल बनने शुरू हो गये हैं। 6 अक्टूबर से शुरू होने वाले शिल्पोत्सव मेले को लेकर कोई कोर कसर नहीं छोडी जा रही है। शिल्पकारों के लिये अब स्टॉल बनने का काम शुरू हो गया है। शिल्पकारों की सुविधा का भी इस बार खासा ध्यान रखा गया है। नोएडा व उसके आसपास से आने वाले लोगों को शिल्पोत्सव में शिल्पकारों की नई पेशकश देखने को मिलेगी।
उम्मीद है कि इस बार भी शिल्पी नोएडा से अच्छी कमाई करके ले जायेंगे। शिल्पकारों के लिये अभी भी श्रृंख्ला स्टॉल बुकिंग का ऑफर दे रही है। शिल्पकार नोएडा स्टेडियम के स्पोटर्स फैसिलिटी कॉप्लैक्स में आकर अपने स्टॉल की बुकिंग करवा सकते हैं। जिससे वह अपनी कला को एनसीआर के लोगों के सामने रख सकेंगे। वहीं नोएडावासियों के लिये रंगारंग कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जायेगा जिससे दिवाली का मजा दुगना हो जायेगा।
इस बार शिल्पोत्सव में महिला शिल्पियों को भी खासा मौका मिला है। श्रृंख्ला संस्था की साधना शर्मा ने बताया कि इस बार महिला शिल्पियों की पूरे उत्सव में कला दिखाई देगी। महिला शिल्पियों को इस बार पूरा मौका दिया जा रहा है कि वे इस उत्सव में अपने उत्पादनों का प्रदर्शन कर सशक्त बने। आपको बता दें कि आगामी 6 अक्टूबर से शिल्पोत्सव शुरू होने जा रहा है जिसमें शिल्पकारों के 250 स्टॉल लगने है। स्टॉल बनकर लगभग तैयार हो चुके हैं। जिसकी बुकिंग अभी नोएडा स्टेडियम में जारी है।
दस दिनों तक चलने वाले शिल्पोत्सव में रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगी।