किटी पार्टी के नाम पर महिलाओ से ठगे 42 लाख रु पये

नॉएडा – किटी पार्टी और लकी ड्रा के नाम पर नोएडा व गाजियाबाद की 50 से ज्यादा महिलाओं से 42 लाख रुपये ठग लिए गए। पीड़ितों को लकी ड्रा में सोना और नकद पुरस्कार जीतने का लालच दिया गया था। आरोपी प्रत्येक माह स्पाइस मॉल में किटी पार्टी करते थे।
मामले में पीड़ितों ने गाजियाबाद निवासी दंपति और उनके एक साथी के खिलाफ थाना सेक्टर-24 में धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। थाना सेक्टर-24 प्रभारी निरीक्षक उम्मेद कुमार ने बताया कि नोएडा निवासी अनीता बंसल ने धोखाधड़ी की एफआईआर कराई है।
अपनी शिकायत में उन्होंने गोविंदपुरम गाजियाबाद निवासी नितिन गोयल, उनकी पत्नी मुक्ता गोयल और साथी गौरव गोयल के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। आरोप है कि ये लोग प्रत्येक माह नोएडा के सेक्टर-25ए स्थित स्पाइस मॉल में किटी पार्टी करते थे और लकी ड्रा निकालते थे। यहीं पर सदस्यों से प्रत्येक माह एक-दो हजार रुपये लिए जाते थे। इसलिए पीड़ितों ने नोएडा में एफआईआर दर्ज कराई है। ठगी की शिकार होने वाली केवल महिलाएं ही हैं। पुलिस फर्जीवाड़े की जांच कर रही है।
साथ ही, आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए उनके बारे में और जानकारी जुटाई जा रही है। पीड़ित महिलाओं ने पुलिस को बताया कि आरोपियों ने वर्ष 2015 में विज्ञापन से उन लोगों को झांसे में लिया था।
विज्ञापन में महिलाओं को आइडिया दिया गया कि वह एकमुश्त सदस्यता शुल्क देने की जगह प्रत्येक माह एक-दो हजार रुपये निवेश करें। महिलाओं को उनकी प्रति माह की बचत से शुल्क जमा करने की सलाह दी जाती थी।