आयकर विभाग ने पकड़ी नोएडा में सौ करोड़ रुपये की टैक्स चोरी , कसा शिकंजा

आयकर विभाग ने टैक्स चोरी को लेकर नोएडा में कड़ी कार्यवाही करते हुए चार कम्पनियों पर शिकंजा कसा | दरसल आयकर विभाग ने नोएडा में सौ करोड़ रुपये की टैक्स चोरी पकड़ी है। इसमें सेल कंपनियों के जरिए फर्जी खरीदारी, लोन, बोगस बिलों की एंट्री, स्टॉक दिखाकर टैक्स चोरी की गई थी। आयकर विभाग की इन्वेस्टिगेशन टीम ने नोएडा के फेस टू में चार कंपनी सारा ग्रुप, वाइव, मंगोलिया, भसीन ग्रुप के खिलाफ आपरेशन क्लीन मनी के तहत कार्रवाई की थी।

विभागीय अधिकारियों के मुताबिक दो कंपनी सारा ग्रुप, मंगोलियो ने आयकर विभाग अधिकारियों के सामने सरेंडर कर दिया है और टैक्स चोरी की बात कुबूल कर ली है। जबकि तीसरी कंपनी वाइव के इस मामले पर अधिकारियों की बातचीत जारी है। चौथी कंपनी भसीन ग्रुप के मालिक कार्रवाई के बाद से फरार बताए जा रहे हैं। कंपनी की ओर से किसी भी प्रकार की जानकारी आयकर कार्यालय को उपलब्ध नहीं कराई गई है। ऐसे में उनके खिलाफ आगे की कार्रवाई आयकर अधिकारियों की ओर से शुरू कर दी गई है।

साथ ही विभागीय अधिकारियों का कहना है की प्रधानमंत्री ने आपरेशन क्लीन मनी अभियान की शुरुआत की है। इसके तहत कार्रवाई जारी है। इसी कड़ी में कालाधन खपाने वालों या टैक्स चोरी करने वालों के यहां पर सर्च और सर्वे इन्वेस्टिगेशन टीम की ओर से किया जा रहा है। नोएडा में चार कंपनियों में सौ करोड़ की टैक्स चोरी पकड़ी गई है। इसमें एक कंपनी का मालिक फरार चल रहा है। उसके खिलाफ आगे की कार्रवाई शुरू की जा रही है।