जीआईपी मॉल, आम्रपाली सोसाइटी का कटा बिजली कनेक्शन, बकाया न जमा करने पर हुई कार्यवाही

नोएडा : नॉएडा में विधुत निगम ने करोडो रुपये के बिजली बकायेदारों के खिलाफ अभियान चलाया। और उन पर कार्रवाई करते हुए बिजली कनेक्शन काट दिया और जल्द भुगतान ना होने पर विधुत निगम कानूनी कारवाई करेगा। पहले कारवाई करते हुए नॉएडा के सेक्टर 38 A स्थित जीआईपी मॉल पर 7 करोड़ रुपये का भुगतान नहीं करने पर विद्युत निगम ने कनेक्शन काट दिया है। जिसके चलते मॉल प्रबंधन ने कई शो और दुकानें बंद कर दी है।
इससे मॉल में व्यवस्थाएं बिगड़ गई हैं। दरअसल, मॉल में एक मल्टीप्लेक्स, फूड कोर्ट समेत कई दुकानें हैं। मॉल प्रबंधन दिन में जनरेटर चलवाकर किसी तरह काम कर रहा है, लेकिन रात के शो बंद कर दिए गए हैं। रात नौ बजे के बाद दुकानें भी बंद कर दी जा रही हैं। मॉल के बिजली विभाग के अधिकारी राहुल ने बताया कि बिजली विभाग के पास कंपनी का करीब 7 करोड़ रुपए बकाया है। इसके लिए कंपनी ने दो बार चैक भी जमा किया था। जिसे किसी कारणवश बिजली विभाग ने जमा करने से मना कर दिया। इसके बाद बिजली विभाग ने बिना किसी जानकारी दिए मॉल का कनेक्शन काट दिया।

बिना बिजली बिल जमा किए नहीं होगा कनेक्शन विधुत – वितरण खंड़ तृतीय के अधीशाषी अभियंता अजय ओझा ने बताया कि जीआईपी मॉल का 7 करोड़ रूपए बकाया है। इसके लिए मॉल ने दो बार चैक भी विभाग के पास जमा कराया। दोनों चैक बैंक में बाउंस हो गया। जिसके चलते विभाग ने कार्यवाही करते हुए कनेक्शन काट दिए है।

वही दूसरी कारवाई करते हुए विधुत निगम ने आम्रपाली ग्रुप की तीन सोसायटी का भी 6 करोड़ का बकाया है। रकम अदा नहीं करने पर सोसायटी का कनेक्शन काट दिया गया है। इससे वहां रहने वाले लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। विद्युत वितरण खंड प्रथम के अधीशाषी अभियंता मनोज कुमार ने बताया कि अभी आम्रपाली ग्रुप की तीन सोसायटी के कनेक्शन काटे गए है। एक करोड़ से ऊपर के सभी बकायेदारों पर होगी कार्यवाहॉ – बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता राकेश कुमार राणा ने बताया कि बिजली विभाग ने करोड़ों के बकायेदारों पर कार्यवाही करने का फैसला लिया है। ऐसे बकायेदारों की सूची जारी कर जिलाधिकारी के पास भी भेजी जा रही है। प्रशासन और बिजली विभाग मिलकर इन बकायेदारों से वसूली करेंगा।