उप राष्ट्रपति ने प्रदूषण पर जताई चिंता नै सकॉम के अधिकारियों से पूछा प्रदूषण नियंत्रण का उपाय

उप राष्ट्रपति ने प्रदूषण पर जताई चिंता नैसकॉम के अधिकारियों से पूछा प्रदूषण नियंत्रण का उपाय
नैसकॉम चेयरमैन ने तकनीक से समाधान की उम्मीद जताई
राजधानी समेत एनसीआर में बढ़े प्रदूषण ने उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी की चिंता बढ़ा दी है। शनिवार को नोएडा में नैसकॉम मुख्यालय का उद्घाटन करने आए उप राष्ट्रपति ने नैसकॉम के अधिकारियों से इसका कारगर समाधान पूछा। इस पर नैसकॉम चेयरमैन सीपी गुरनानी ने कहा कि तकनीक से ही इसका कारगर उपाय तलाशा जा सकता है।
नोएडा समेत एनसीआर के अन्य शहरों में इन दिनों प्रदूषण स्तर खतरनाक स्तर पर है। शनिवार को प्रदूषण का स्तर इतना ज्यादा था कि दोपहर 12 बजे उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी जब नोएडा में नैसकॉम के मुख्यालय का उद्घाटन करने पहुंचे तो 100 मीटर तक भी स्पष्ट दिखाई्र नहीं दे रहा था। प्रदूषण की वजह से छठ के मौके पर शनिवार को पूरे दिन लोगों को सूर्य के दर्शन नहीं हुए।
उप राष्ट्रपति हामिद अंसानी जब नैसकॉम मुख्यालय पहुंचे तो उन्होंने धुंध को देखते हुए, चेयरमैन सीपी गुरनानी समेत अन्य अधिकारियों से पूछा कि आप लोग काफी स्मार्ट हैं। क्या आप लोगों के पास इस प्रदूषण से निपटने का ठोस उपाय है। उप राष्ट्रपति ने कहा कि प्रदूषण की वजह से एनसीआर के स्कूलों में अवकाश और मरीजों की बढ़ती संख्या बहुत गंभीर मामला है।
नैसकॉम चेयरमैन सीपी गुरनानी ने कहा कि उप राष्ट्रपति का सवाल बहुत आसान है, लेकिन इसका उत्तर बहुत कठिन है। दरअसल हम लोगों को अभी समस्या की मूल वजह ही पता नहीं है। हालांकि उन्होंने उम्मीद जताई कि बेहतर तकनीक से इसका समाधान निकाला जा सकता है। उन्होंने कहा कि विकास के लिए बेहतर पर्यावरण बहुत जरूरी है।