बड़ते पौधे टीम ( ग्रोइंग प्लांट टीम) का कलश ग्रुप द्वारा लगाये आरोपों का ज़ोरदार खंडन

क्लब 26 के नवीन कार्यकारिणी समिति हेतु चुनाव

बड़ते पौधे टीम ( ग्रोइंग प्लांट टीम) का कलश ग्रुप द्वारा लगाये आरोपों का ज़ोरदार खंडन

क्लब 26 के होने वाले आगामी चुनाव में अपनी पुरजोर तरीके से दावेदारी ठोकने वाली बड़ते पौधे (ग्रवोइंग प्लांट) की टीम का नेतृत्व कर रहे और वर्तमान में अध्यक्ष श्री आर.के. खोसला एवं सचिव श्री सुनील पूरी जी ने आज क्लब 26 में उनेक विरुद्ध कलश ग्रुप द्वारा आयोजित प्रेस वार्ता में लगाये आरोपों को पूर्णतया खंडन किया और कहा की कलश ग्रुप के मनीष अगरवाल के सारे आरोप बेबुनियाद. तथ्य से परे एवं भ्रामकता पैदा करने वालें हैं. यह कलश ग्रुप का मात्र चुनावी हथकंडा है क्योंकि उनके पास कोई आधार नहीं लड़ने का और चुनाव जीतने का अत: केवल अब घोटाले के आरोपों का सहारा ले रहें है, उनके सामने हमारी जीत निश्चित हो गयी है इसीलिए अब वो वोटरों को बरगलाने में लगे हैं .

हास्यापद यह है की आरोप लगाने वाले मनीष अग्रवाल और उनके साथ चुनाव लड़ रहे श्री सुनील मादरा, कुलदीप कटियार, ओ.पी बंसल इत्यादि इस वर्तमान कार्यकारिणी के अहम सदस्य हैं और गत तीन वषों में क्लब में जो खर्चा हुआ है या फिर कोई भी धन से संबधित कार्य हुआ है उसमे इन सबकी भी सहमती रही है. क्योंकि क्लब 26 का व्यय का कार्यकारिणी में पास होना ज़रूरी होता है. तत्पश्चात फिर वार्षिक आय व्यय की बैलेंस शीट को पूर्णतया: ऑडिट करा कर आम सभा में पास करा कर फिर डिप्टी रजिस्ट्रार को भेजी जाती है. पिछले 12 वर्षों से आजतक कहीं भी कोई ऑब्जेक्शन नहीं आया है तप फिर घोटाले के बात कैसे की जा सकती है जबकि इनमे से चुनाव लड़ रहे श्री राजेश मथुरिया, श्री सुनील मादरा, सचिव, कोषाध्यक्ष, उपाध्यक्ष के पद पर रहे हैं. इनके साथ खड़े श्री गोविन्द शर्मा जी जो क्लब के पूर्व अध्यक्ष हैं और क्लब की कार्यकारिणी 1997 से लगातार किसी न किसी रूप में बने हुए है लेकिन आज तक कभी उन्होंने भी कोई आपति दर्ज़ नहीं की तो अब क्यूं…..

वर्तमान कार्यकारिणी द्वारा बार की कायकल्प बदलने की ज़िम्मेदारी सुनील मादरा एवं कुलदीप कटियार द्वारा ली गयी थी तथा उनके द्वारा अनुमोदित ठेकेदार को ही इसका काम दिया गया था तथा इसके सारे निर्णय कार्यकारिणी में सुनील सुनील मादरा एवं कुलदीप कटियार के अनुमोदन पर ही लिए गये थे जिसमे सबकी सहमती थी बजट से लेकर खर्चे पास करने तक की. इसमें मनीष अग्रवाल, ओ.पी. बंसल भी शामिल थे. तो क्यों ना यह आरोप इनपर भी लगा दिए जाएँ आखिर यह भी सहभागी रहें हैं. और अपनी ज़िम्मेदारी से भाग नहीं सकतें हैं.

हम सभी को खुला आमन्त्रण देते हैं की कभी भी आकर हमारे खातों को खंगाल सकते हैं जो की एकदम पूर्ण पारदर्शिता का अनुपम उदाहरण है हमारे श्री आर.के. खोसला एवं श्री सुनील पूरी जी के नेतृत्व में. गत 12 वर्ष पूर्व जिस हालत में क्लब की बागडोर सम्हाली थी इन दोनों ने वह आज क्लब एक दिल्ली एन.सी.आर. के बेहतरीन क्लबों में से एक जान जाता है. आज यहाँ पर आला दर्जे की सभी सुविधाओं का अम्बार है जो की विश्वस्तरीय मानको पर सही उतरती है. आज क्लब के सुविधाएं सभी उम्र के लोगों के लिए उपयुक्त रूप से उपलब्ध है चाहे वो तरणताल हो, टेनिस कोर्ट, स्केटिंग रिंक, बास्केटबाल कोर्ट, हरा भरा मैदान, 80 लोगों के रेस्तरां, बेहतरीन बार,मोर्डेन जिम, बच्चों के लिए इंडोर स्टेडियम, कार्ड रूम, योग रूम, तीन बैंक्वेट हाल, नृत्य शाला इत्यादि. और समय समय पर जीवन के हर पहलु से सम्बंधित कार्यक्रमों का आयोजन लगातर होता आ रहा है.

आज क्लब के जो इन्फ्रास्ट्रक्चर उपलब्ध है उसमे खर्चा होना लाज़मी है और यह सब सदस्यों के द्वारा तथा प्रदत सुविधाओं से आने शुल्क से निर्मित किया गया. यह आरोप के क्लब में घोटाले हुए हैं और क्लब घाटे में चल रहा है तो हम यह बताना चाहेंगे की क्लब के पास इस समय सब चीज़ों पर व्यय करने के पश्चात भी बैंक में एक अछि खासी मियादी रकम जमा है जिससे कभी भी किसी भी संकट से क्लब को उबारा जा सकता है. क्लब अगर घोषित घाटे में होता तो कभी का बंद हो गया होता लेकिन ऐसा नहीं है प्रत्यक्ष को प्रमाण को क्या आज भी क्लब जोर शोर से अपने पूरी रवानगी से सर उठाये चल रहा है. अगर किसी को कोई शक है तो वोह बिना किसी सूचना के आकर देख परख सकता है.

यह हमारे खोलसा जी एवं पुरी जी साथ कार्यकारिणी की व्यापक सोच का नतीजा है की पर्यावरण के सरंक्षण हेतु नोएडा में कूड़े के निस्तारण हेतु पहला आर्गेनिक वेस्ट कनवर्टर फ़र्टिलाइज़र मशीन लगाई जिसकी सभी जगह भूरी भूरी प्रशंसा हुई.

हमारा यह मानना है की कलश ग्रुप के पास कहने को कुछ नहीं होने के कारण और अपनी सामने खड़ी हार से विचलित होने की कुंठा को छिपाने के लिए मात्र खोखले आरोपों का साहरा लेकर सबको भ्रमित करने का प्रयास किया है .

पूरा सेक्टर 26 आर.के. खोसला एवं सुनील पूरी की ईमानदारी, प्रतिबधता, सहजता, उतम कार्यशैली को जानता है जिसके कारण यह क्लब आज इस उंचाई पर पहुंचा है.

हमारा आप से निवेदन है की कृपया हमारे पर लगाये गये आरोपों के संदर्भ में हमारे विदित पक्ष को भी कृपया अपने प्रमुख एवं प्रसिद्ध समाचार पत्र में उपयुक्त स्थान देकर हमारे साथ न्याय करें.

हम आपके आभारी रहेंगे.

(अशोक श्रीवास्तव)

प्रवक्ता,

ग्रोइंग प्लांट टीम,

क्लब-26
19 जनवरी 2018