नॉएडा एआरटीओ विभाग को एक दिन में २ करोड़ का राजस्व, आए 440 लाइसेंस आवेदन

नॉएडा : उप संभागीय (एआरटीओ) विभाग ने मिसाल पेश करते हुए 2 .13 करोड़ रूपये की कमाई की ,विभाग ने मार्च के महीने के पहले दिन ही ये रिकॉर्ड राजस्व जुटाया है , बतादे कि होली के वजह से पांच दिन से एआरटीओ विभाग की छुट्टी थी जिसकी वजह से आज कार्यलय खुला था।
एआरटीओ ए के पांडये ने बताया की होली होने की वजह से आज कार्यलय खुला था आज ही 2 करोड़ 13 लाख की कमाई की है जो नए वर्ष में अपनेआप में एक रिकॉर्ड है। अकेले 1,50 करोड़ तो पंजीकरण से प्राप्त हुआ है वही टैक्स, लाइसेंस , नवीकरण , कॉमर्शियल वाहनों की मद से 60 लाख का राजस्व प्राप्त हुआ है। जहां एआरटीओ ने अच्छे स्तर पर राजस्व प्राप्त किया तो वही दूसरी तरफ
सारथी 4 के तहत लाइंसेंस नवीकरण , नए लाइंसेंस के लिए रिकॉर्ड स्तर पर 290 ऑनलाइन आवेदन को पूर्ण तरीके से किया गया। सोमवार को आवेदन करने वालो की कार्यलय पर काफी भीड़ थी। भीड़ को निरंतर करना काफी मुश्किल हो रहा था। लेकिन विभाग ने अपने कामकाज की गति को सुचारु रूप से बनाया रखा। जहां फरवरी के अंतिम दो दिन में सारथि 4 के आवेदन के 150 आवेदक ने ही प्रतिकिर्या को पूर्ण किया जा सका ,लेकिन मार्च के पहले दिन ही आवेदन करने वालो की सख्या 290 तक हो गयी है। तीन दिन के अंदर लाइंसेंस के लिए 440 आवेदन स्वीकार किये जा चुके है।