नोएडा प्राधिकरण ने पेयजल के दामों में किय ा इजाफा , निवासियों में काफी रोष

नोएडा प्राधिकरण ने नोएडानिवासियों व् गाँवो की गरीब जनता के ऊपर पानी के दाम बढ़ाकर एक नया बोझ डाल दिया है। प्राधिकरण ने बुधवार को एक मीटिंग के जरिये पानी के दाम बढ़ाने को लेकर एक अहम फैसला किया है | साथ ही प्राधिकरण की घोषणा के बाद अब गांवों व गरीब तबके के क्षेत्रों में 10 फीसदी तक पानी के दाम बढ़ाए जाएंगे। वहीं सेक्टरों व कमर्शल संस्थाओं में जहां पानी सप्लाई हो रही है वहां 25 फीसदी तक पानी के दाम बढ़ाए जाएंगे।

आपको बता दें कि 17 जनवरी को नोएडा अथॉरिटी ने पानी के रेट बढ़ाने और सीवर चार्ज शुरू करने की घोषणा की थी। नए वित्तीय वर्ष से यह लागू किए जाने थे, लेकिन 31 मार्च तक रेट लिस्ट फाइनल न होने की वजह से नए रेट लागू नहीं किए गए। बुधवार को हुई मीटिंग के बाद रेट लिस्ट फाइनल कर दी है। सीवर के चार्ज अभी तय नहीं हुए हैं।

नोएडा अथॉरिटी के एसीईओ आर. के. मिश्रा का कहना है कि अप्रैल में नई दरें लागू होंगी। पांच साल के बाद पानी के रेट बढ़ाए गए हैं। वहीं दूसरी तरफ नॉएडा में कुछ फोनरवा जैसी सामाजिक संस्थाओ ने पानी के रेट बढ़ाए जाने का विरोध जताया है उन्होंने कहा है अभी भी शहर के कई सेक्टरों व् आसपास की कालोनियों में गन्दा पानी पीने को मजबूर है इस तरफ अथॉरिटी का ध्यान नहीं जाता है , पहले शहरवासियों को पीने के लिए साफ पानी की समस्या का समाधान किया जाए | साथ ही उनका कहना है की शहर के लोगों को इससे एतराज है पानी के रेटों में बढ़ोतरी नहीं की जानी चाहिए।f