नोएडा एनसीआर में फिर बढ़ा प्रदूषण, दो दिन म ें राहत मिलने की संभावना

नॉएडा एनसीआर में पिछले दो तीन दिन से धूलभरी आंधी चल रही है जिसकी वजह से एनसीआर के शहरों में प्रदूषण वापस खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है। साथ ही शाम होते – होते इसका स्तर काफी बढ़ जाता है, मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार आने वाले कई दिनों तक वायु प्रदूषण से राहत नहीं मिलने वाली है और वायु प्रदूषण और बढ़ने की आशंका है।

बतादें की वायु प्रदूषण में धूल के कणो की संख्या काफी पायी गयी है जिसकी वजह से दो पहिया वाहन चालकों के आलावा साँस संबंधित मरीजों काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

मानकों के अनुसार यह आंकड़ा स्वास्थ्य के लिहाज से बेहद खतरनाक है।बताया जा रहा है की आगामी दो दिनों तक वातावरण में धूल के कणों की संख्या में इजाफा होगा। इसकी वजह से राजस्थान की और चलने वाली धूल भरी हवाएं है । इनका रूख एनसीआर की ओर है अगले दिन तेज धूप व हवा चलने से यह कर्ण वापस वातावरण में जमा होने लगे है।

यही नहीं राजस्थान की ओर से अब भी धूल भरी हवाओं का चलना निरंतर जारी है। इसका असर मंगलवार शाम को देखने को मिला। मौसम विभाग की माने तो आगामी 24 घंटे में धूलभरी आंधी चल सकती है। इसके अलावा गरज के साथ बारिश की संभावना जताई जारी है।