मंडलायुक्त अनीता मेश्राम ने प्रधानमंत्र ी के कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर की बैठक, ए डीजी – आइजी ने लिया सुरक्षा व्यवस्था का जायजा

गौतमबुद्धनगर 6 जुलाई, 2018

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर प्रशासनिक अधिकारी सक्रिय हो गए हैं । मण्डलायुक्त मेरठ अनीता मैश्राम, डीआईजी प्रशान्त कुमार एवं आईजी मेरठ रामकुमार के द्वारा किया गया जनपद का दौरा,। अधिकारियों को दिये सुरक्षा के सम्बन्ध में विशेष दिशा निर्देश।

जिलाधिकारी कैम्प आॅफिस नोएडा के सभागार में माननीय प्रधानमंत्री जी के कार्यक्रम को लेकर मण्डलायुक्त मेरठ अनीता मैश्राम की अध्यक्षता में बैठक सम्पन्न हुयी। इस अवसर पर जिलाधिकारी बीएन सिंह एवं सेमसंग कम्पनी के अधिकारियों के द्वारा मण्डलायुक्त को माननीय प्रधानमंत्री के कार्यक्रम एवं रूट के सम्बन्ध मंे तथा वर्तमान तक की गयी व्यवस्थाआंे की विस्तारपरक रूप से जानकारी उपलब्ध करायी गयी। मण्डलायुक्त ने बैठक मंे प्रशासन एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि कार्यक्रम को लेकर जिस मार्ग से माननीय प्रधानमंत्री जी का आगमन होगा, उस पर पर्याप्त मात्रा में रिर्हसल आदि की कार्यवाही सुनिश्चित कर ली जाये, और ऐसे सुदृढ़ प्रयास किये जाये की माननीय वीआईपी के आने पर आम नागरिक को किसी भी प्रकार की कठिनाईयांे का सामना न करना पडे़। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम को लेकर पूरे शहर में यदि कही पर रूट डायर्वजन करना हो तो उसके सम्बन्ध में पूर्व से ही व्यापक स्तर पर प्रचार प्रसार करते हुये आम नागरिकों को उसकी जानकारी प्रदान की जाये, ताकि आम जनता को किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पडे़।*

*मण्डलायुक्त ने माननीय प्रधानमंत्री जी के कार्यक्रम को लेकर यह भी निर्देश दिये कि सुरक्षित एवं कुशलता के साथ संपन्न बनाने के उद्देश्य से जिन पुलिस अधिकारियों एवं प्रशासनिक अधिकारियों की ड्यूटी लगानी हो, उनकी ड्यूटी समय रहते लगा दी जाये और उन्हंे समय रहते ब्रीफ भी कर दिया जाये। इस अवसर पर आईजी मेरठ जोन रामकुमार के द्वारा भी पुलिस अधिकारियांे को आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किय गये। बैठक में अपरजिलाधिकारी एल0ए0 राकेश शर्मा, प्रशासन कुमार विनीत, वित्त एवं राजस्व केशव कुमार, नगर मजिस्ट्रेट महेन्द्र सिंह, पुलिस अधीक्षक नगर ए0के0 सिंह, पुलिस अधीक्षक यातायात ए0के0 झाॅ तथा अन्य सम्बन्धित अधिकारियों के द्वारा भाग लिया गया।

इसके उपरान्त एडीजी प्रशान्त कुमार, मण्डलायुक्त मेरठ अनीता मैश्राम, आईजी रामकुमार के द्वारा सेमसंग कम्पनी में कार्यक्रम स्थल पर पहुॅचकर गहनता के साथ स्थलीय निरीक्षण किया गया और कार्यक्रम से जुडे़ समस्त अधिकारियों तथा सेमसंग के अधिकारियों को सुरक्षा की दृष्टि से विशेष निर्देश दिये गये।