नॉएडा के जेपी विश टाउन सोसइटी में जाली टूट ने से 2 मंजिल नीचे गिरा बच्चा, निवासियों में र ोष

नॉएडा ग्रेटर नॉएडा में बढ़ रही बिल्डरों की लापरवाही से परिवार व बच्चे बन रहे है मौत का शिकार। बीते दिनों ग्रेटर नॉएडा के साहबेरी में बिल्डर की लापरवाही से 11 लोगो की मौत हो गयी थी मगर उस हादसे के बाद भी बिल्डरों ने शबक नहीं सीखा। लापरवाही के चलते सोमवार को नोएडा ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे से सटे सेक्टर 137 में क्लासिक जेपी विश टाउन सोसाइटी में 8 साल का बच्चा 25 फीट नीचे बेसमेंट में गिर गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची थाना एक्सप्रेसवे पुलिस और दमकल विभाग के कर्मचारियों ने स्थानीय लोगों के साथ 1 घंटे की मशक्कत के बाद बच्चे को बाहर निकाला। सिर में गंभीर चोट आने से बच्चे की हालत नाजुक बनी रही ।

घटना के बाद सोसायटी के लोगों ने जमकर हंगामा किया और जेपी ग्रुप के एमडी मनीष गौड़ और अधिकारी अजीत शर्मा पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज करा दी है। मिली जानकारी के अनुसार घायल बच्चा आरव 8 वर्ष का है जिसके पिता यशपाल बेनीवाल एक आईटी कंपनी में कार्यरत हैं। परिजनों ने बताया कि सोमवार शाम करीब 7:00 बजे आरव सोसायटी के पार्क में खेल रहा था उसी समय उसकी बॉल पार्क के किनारे बनी जाली के पास जा गिरी।

जब वो उसको लेने पहुंचा तो जाली टूटी गई और वह करीब 25 फीट नीचे जा गिरा। इसकी सूचना पर स्थानीय लोगों की मदद से बच्चे को 1 घंटे की मशक्कत के बाद बाहर निकाल लिया गया। पुलिस ने बताया कि बच्चे के सिर में गंभीर चोट आई है इसका इलाज किया जा रहा है इस हादसे को लेकर सोसाइटी में रहने वाले लोगों ने जमकर हंगामा किया और आरोप लगाया कि इस बारे में पहले शिकायत की गई थी। मगर बिल्डर ने कोई कदम नहीं उठाया जिसकी वजह से यह हादसा हुआ है। कोतवाली प्रभारी हंसराज भदोरिया ने बताया कि सोसायटी के लोगों ने जेपी ग्रुप के एमडी मनीष गौड़ और अजीत शर्मा के खिलाफ तहरीर दी है दोनों के खिलाफ नाम दर्ज रिपोर्ट कर ली गई है जांच की जा रही है.