नॉएडा : नॉएडा वासियो को जल्द मिलेगी बिजली क टौती से राहत

नॉएडा : शहरवासियों के लिए जल्द ही बिजली विभाग की तरफ से खुशखबरी मिलने जा रही है अब लोगो को बिजली कटौती से निजात मिल जाएगी। इस नो -ट्रिपिंग जोन में नॉएडा के साथ साथ गाज़ियाबाद , लखनऊ ,और वाराणसी बड़े शहरो को शामिल किया गया।
इसकी जानकारी

ट्वीट करते हुए ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बताया।

इस पूरी व्यवस्था के लिए 150 करोड़ रुपये का बजट दिया गया है,

पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (पीवीवीएनएल) के अधिकारियों को आज से बिजली कौटती न करने के निर्देश जारी किए हैं। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा द्वारा पिछले दिनों नोएडा समेत 17 निगमों को 15 अगस्त तक नो-ट्रिपिंग जोन बनाने का लक्ष्य दिया गया था। इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने नोएडा को प्रमुखता से रखा था। इसको लेकर पीवीवीएनएल के नोएडा जोन के अधिकारियों को कार्रवाई करने के निर्देश भी जारी किए गए। वही बिजली विभाग के मुख्य अभियंता एसके वर्मा ने बताया

कि बिजलीघरों से जा रही लाइनों में आने वाले पेड़ों की छंटाई, बिजलीघरों में नए स्विचगियर, इलेक्ट्रो मैकेनिक्ल रिले को न्यूमेरिक रिले से बदला जा रहा है। यह कार्य अगले एक सप्ताह में पूरा कर लिया जाएगा। वहीं, 250 केवीए और उससे अधिक क्षमता के ट्रांसफार्मरों में 11 केवी टीपीएमओ को लगाया जा रहा है। इसके लगने से मरम्मत के लिए शटडाउन नहीं लेना पड़ेगा। लगभग 130 नए 400 केवी क्षमता के ट्रांसफार्मरों को लगाने का कार्य प्रगति पर है। इनमें से लगभग 80 ट्रांसफार्मर लगा दिए गए हैं। बाकि को एक माह में लगा दिया जाएगा।