नॉएडा : सैमसंग कंपनी के बाहर किसानों का धरन ा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

नॉएडा : काम करने वाले सैकड़ो कर्मचारियों ने सेक्टर 82 स्थित सैमसंग कम्पनी के बहार अपनी मांगो को लेकर धरना प्रदर्शन करने की कोशिश की। लेकिन मोके पर तैनात पुलिस फोर्स ने धरना स्थल से हटा दिया साथ ही विरोध कर रहे किसानो को गिरफ्तार कर पुलिस ले सूरजपुर स्थित पुलिस लाइन गयी।
आपको को बता दे कि पिछले कई दिनों से अपनी मांगो को लेकर कर्मचारी सेमसंग कम्पनी के अधिकारियो से बातचीत हो रही थी लेकिन किसी कारण से बात बन नहीं पाई ,और कर्मचारियों ने कम्पनी के खिलाफ धरना प्रदर्शन करने का मन बनाया। साथ ही कमचारियों ने 4 दिन पहले ही रणनीति बना ली थी। कम्पनी धरना प्रदर्शन होने से पहले ही सर्तक हो गयी और उसने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मोर्चा समालते ही सुबहे कपनी के बहार पुलिस फोर्स तैनात हो गयी।
आपको को बता दे कि कर्मचारियों इस लड़ाई में संयुक्त किसान अधिकार आंदोलन. मजदुर संगठन सीटू व् किसान सभा सहित कई संगठन के साथ आसपास के कई गाँवो के किसान भी शामिल हो गए और वो भी जिले के बेरोजगार के लिए रोजगार की मांग करने लगे। उनका कहना था कि कम्पनी के अंदर बहार के युवाओ को रोजगार दिया जा रहा है और गौतमबुद्ध नगर जिले के युवाओ को कम्पनी रोजगार देने में आनाकानी कर रही है। आगे बताया कि सैमसंग कम्पनी की स्थापना होने से पहले कम्पनी के प्रबंधको ने यहां के युवाओ को नौकरी देने की बात की थी। अब कम्पनी अपने किए वादे से पीछे हट रही है , इन्ही मांगो को लेकर जब सैकड़ो लोग कपंनी के पास पहुंचे और विरोध प्रदर्शन करने लगे ,तो वहा तैनात पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया , और सभी 80 किसानो को पुलिस की बस में बैठकर सूरज पुर पुलिस लाइन ले गयी। आगे की कारवाई सिटी मजिस्ट्रेट के आदेशनुसार की जाएगी।