राष्ट्रीय खेल दिवस पर SSCA ने नोएडा स्टेडियम में किया आयोजन

5वीं इंटर स्कूल क्रॉस कंट्री चैंपियनशिप में महामाया और विश्वभारती बने चैंपियन

राष्ट्रीय खेल दिवस पर नोएडा स्टेडियम में आयोजित 5वी मेजर ध्यानचंद इंटर स्कूल क्रॉस कंट्री चैंपियनशिप महामाया और विश्वभारती स्कूल ने जीत ली। व्यक्तिगत श्रेणी में भी महामाया की नेहा और विश्वभारती स्कूल के कनिष्क तोमर को चैंपियन का खिताब दिया गया। कार्यक्रम के चीफ गेस्ट रहे अथॉरिटी के ओएसडी राजेश कुमार, जीएम राजीव त्यागी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर परविंदर अवाना ने खिलाड़ियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

सोसायटी फ़ॉर स्पोर्ट्स एन्ड कल्चरल एडवांसमेंट (SSCA) की ओर से आयोजित प्रतियोगिता में दिल्ली एनसीआर के 25 स्कूलों के 400 खिलाड़ियों ने भाग लिया। कार्यक्रम में बालिकाओं के लिए 2 किलोमीटर और बालकों के लिए 4 किलोमीटर की रेस आयोजित हुई। बालिका वर्ग में महामाया बालिका इंटर कॉलेज की नेहा पहले और शिवानी कुमारी दूसरे स्थान पर रही। तीसरा स्थान इंडस वैली स्कूल की साम्या मलिक ने हासिल किया।

वहीं बालक वर्ग में पहला स्थान विश्वभारती स्कूल के कनिष्क तोमर ने हासिल किया। वे लगातार दूसरे साल बालक वर्ग के चैपियन बने। दूसरे स्थान पर उत्तराखण्ड पब्लिक स्कूल के स्वयम कुमार और तीसरे स्थान पर राहुल मेहरा रहे। इनके अलावा दोनों वर्गों में चौथे से दसवें स्थान तक पर आने वाले खिलाड़ियों को भी सर्टिफिकेट और मेडल देकर सम्मानित किया गया।

बालिका वर्ग में चैंपियन ट्रॉफी महामाया बालिका इंटर कॉलेज को दी गई। उसने लगातार चौथे साल ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। उपविजेता की ट्रॉफी विश्वभारती स्कूल नोएडा को दी गई। इस वर्ग में तीसरे स्थान की ट्रॉफी कैम्ब्रिज स्कूल नोएडा ने जीती। बालक वर्ग में चैंपियन ट्रॉफी विश्वभारती स्कूल ने जीती। वहीं उपविजेता ट्रॉफी पर कैम्ब्रिज स्कूल ग्रेटर नोएडा ने कब्जा जमाया। तीसरे स्थान की ट्रॉफी इंडस वैली स्कूल ने जीती। कार्यक्रम में खिलाड़ियों के साथ ही उनके कोचों को भी पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

प्रतियोगिता में ट्रॉफी का इंतजाम रोटरी क्लब नोएडा सिटी और अल्पाहार का इंतजाम श्री नारायण सांस्कृतिक चेतना न्यास की ओर से किया गया। इस मौके पर एससी मिश्र, राजन श्रीवास्तव, गुंजीत कौर, विकास सिंघल, शमीम अनवर, सोसायटी की कार्यकारी अध्यक्ष राजेश्वरी त्यागराजन, संयोजिका इंद्रा चौधरी, कोषाध्यक्ष नरेंद्र कुच्छल, खेल प्रभारी अशोक सैनी, सुनीता खटाना, प्रो मिर्जा बेग, अलका भट्ट, दिनेश भारद्वाज, कंचन श्रीवास्तव, चन्दन कुमार, सुनील, अंकुर शर्मा समेत तमाम लोग मौजूद रहे।