डाॅ. अनिता सक्सेना जी ने लगाया होमियोपैथी चिकित्सा शिबिर

नवरत्न फाउंडेशन्स द्वारा सेक्टर 8 नोएडा में संचालित नवरत्न ज्ञानपीठ में दिल्ली की प्रसिद्ध होमियोपैथ डॉक्टर अनीता सक्सेना ने ज्ञानपीठ के बच्चो एवं निकट स्लम बस्ती के लोगों के लिए पूर्णतया निशुल्क होमोपथी चिकित्सा शिविर लगाया जहां 100 से ज्यादा लोगों ने इसका लाभ उठाया.

डॉ. अनीता सक्सेना जी ने सभी आये मरीजों का भीषण गर्मी एवं बिजली की अनुपस्थिति में बहूत ही आराम से निरिक्षण कर निशुल्क दवाईयों भी प्रदान करीं. डॉ. अनीता जी की अनुसार अनेक मरीज़ मौसमी बिमारियों जैसे मियादी बुखार, डारिया,खांसी जुकाम, बदन दर्द के साथ काफी लोग खासकर महिलाएं पुरानी चली आ रही बिमारियों से ग्रस्त पाये गये. डॉ. अनीता के अनुसार इन सब के लिए दो सप्ताह की दवाईयों दी गयीं हैं और जल्द जी दो सपताह पुन: शिविर लगा कर इनको दुबारा परिक्षण किया जायेगा ताकि बिमारी में सुधार के अनुसार और आगे इलाज़ किया जा सकें. नवरत्न के अध्यक्ष ने डॉ. अनीता का ह्रदय से आभार प्रकट किया उनके इस उच्च कोटि के सामाजिक कार्य के लिए. श्रीवास्तव जी ने कहा की स्लम बस्तियों में अधिकांश लोग अपने सेहत का ध्यान अपनी रोज़ी रोटी के संघर्ष में रख पाते हैं अत: इसको ध्यान में रखते हुए डॉ. अनीता सक्सेना एवं उनके पतिदेव श्री अजय कान्त सक्सेना की यह पहल उनके लैंडमार्क प्रोजेक्ट के अंतर्गत सराहनीय है और आशा है की यह शिविर हर दो सप्ताह में यहाँ लगता रहेगा.

इस शिविर को सफल बनाने में डॉ. अनीता सक्सेना जी के पूरे परिवार के साथ ज्ञानपीठ के संचालक रमाकांत सिंह एवं अजय मिश्र का योगदान रहा.