नॉएडा : सस्ते सामान के लालच में पूर्व सैनि क ने गवाए 37 हजार रुपये

नॉएडा : एक पूर्व सैनिक ने थोड़े से लालच के चक्कर में 37 हज़ार रुपये गवा चूका , और अपनी इस गलती पर पछतावा हो रहा है ,दरसल शहर में ठगो का एक गिरोह घूम रहा है जो अपने बैग में महंगे महंगे सामान जैसे , लैपटॉप , आईफोन व् आईपैड रखता है और किसी राह चलते व्यक्ति को अपनी बातो में फसकर उसे सस्ते में सामान देने की बात कहकर उससे पैसे ऐंठ लेते है ,

ऐसे ही घटना सेक्टर 50 के निवासी विनोद पूर्व सैनिक के साथ घटी , शाम 6 बजे वह सेक्टर-50 के बी ब्लॉक से कार से केंद्रीय विहार की तरफ जा रहे थे। रास्ते में दो स्कूटी सवार युवकों ने उन्हें रोका और खुद के कस्टम का समान बेचने वाला डीलर बताया। एक युवक ने बताया कि वह विनोद को जानता है। उसने उसकी बहुत पहले मदद की थी। वह अब उनको पुरस्कार देना चाहता है।

युवक ने एक बैग में दो महंगे लैपटॉप, दो आईफोन और एक आईपॉड दिखाया। विनोद ने पुरस्कार लेने से इनकार किया तो दोनों युवक रोने लगे। जब विनोद ने युवकों से रोने का कारण पूछा तो उन्होनें बताया कि उन्हें जरूरी काम से मुंबई जाना है। लिहाजा उन्हें पैसे की जरूरत है। युवकों ने विनोद से लैपटॉप, आईफोन और आईपॉड के बदले कुछ पैसों की मांग की। कीमती लैपटॉप और आईफोन सस्ते में मिलने की वजह से विनोद ने 37 हजार रुपये एटीएम से निकालकर दे दिए। इस दौरान आरोपियों ने नजर बचते ही बैग बदल दिया। जब विनोद ने घर जाकर बैग खोला तो उसमें पत्थर रखे हुए थे।