नॉएडा : आयुष्मान योजना के नाम पर ठगी , आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

नॉएडा :

आयुष्मान भारत योजना शुरू हुए महज तीन दिन हुए हैं। इसी का फायदा उठाकर लोगो को गुमराह कर योजना के नाम पर पैसे उगाही करने में लगे है। ऐसा एक मामला थाना 20 के क्षेत्र का आया है जहा एक युवक आयुष्मान योजना का फार्म भरने के नाम पर 100 – 100 रुपये ले रहा था।

पुलिस जानकारी के अनुसार सेक्टर-16 जेजे कालोनी में एक युवक 300 फार्म लेकर पहुंचा। उसके पहुंचते वहां लोगों की भीड़ जमा हो गई। सभी ने 100-100 रुपये देकर फार्म भर दिए, लेकिन कालोनी में रहने वाले सलीम नामक शख्स को जब युवक के ठग होने का शक हुआ तो उसने आरोपित से योजना के बारे में विस्तार से पूछा। आरोपित योजना के बारे में जानकारी नहीं दे सका। खुद को लोगों के बीच घिरता देख आरोपित वहां से भागने लगा। वहां मौजूद भीड़ ने उसे पकड़कर उसकी धुनाई कर दी। फिर 100 नंबर पर फोन कर मामले की सूचना पुलिस दी गई।

मौके पर पहुंची पुलिस उसे पकड़कर थाने ले आई। आरोपी की पहचान महेशंचद निवासी खोड़ा कालोनी के रूप में हुई है। पुलिस आरोपित को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। उन्होंने बताया आरोपी ने पुलिस हिरासत से भागने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने पीछा कर आरोपी को दबोच लिया।

वही सीएमओ डॉ अनुराग भार्गव ने बताया की इस योजना का लाभ पाने के लिए लोगों को किसी भी तरह की फार्म भरने की जरूरत नहीं है। न योजना किसी को कई पैसा देने की जरूरत है। ये योजना भारत सरकार की तरफ से फ्री है और ये गरीब तबके के लिए है।