नॉएडा : प्राधिकरण ने शुरू किया शहर को 2 अक्ट ूबर तक खुले में शौच मुक्त बनाने का अभियान

नॉएडा : स्वछता मिशन को लेकर शहर को खुले में शौच मुक्त बनाने के लिए नॉएडा प्राधिकरण और सामाजिक संस्था मिलकर अभियान शुरू कर दिया है। साथ ही प्राधिकरण की कोशिश है कि इस अभियान को 2 अक्टूबर तक सफल कर दे ,
खुले में शौच वाले स्थान से अभियान की शुरुवात की गयी, सेक्टर 5 ,8 ,16 ,17 ,18 ,42 ,43 ,72 ,73 ,इस जगह पर 100 ज्यादा वॉलेंटियर्स ने मॉर्निंग ट्रिगरिंग में हिस्सा लिया।
आपको बता दे सुबह चार बजे नोएडा प्राधिकरण के सेक्टर-39 कार्यालय में प्राधिकरण द्वारा चयनित एनजीओ के वॉलेंटियर्स जमा हुए। सेक्टर-39 से सभी वॉलेंटियर्स को अलग-अलग सेक्टर्स में टीम के साथ खुले में शौच वाले स्थानों पर भेजा गया। सेक्टर-8 में शौच के लिए जा रहे लोगों से सामुदायिक शौचालयों का प्रयोग किए जाने का अनुरोध किया गया। शौच के लिए जा रहे लोगों ने बिना किसी आपत्ति के सामुदायिक शौचालयों का प्रयोग किया।

वही वरिष्ठ परियोजना अभियंता जन स्वास्थ्य विभाग एसके गुप्ता के मुताबिक नोएडा को दो अक्टूबर तक खुले में शौच मुक्त किया जाना है। लोगों से अपील है कि वे खुले में शौच के बजाए सामुदायिक व सार्वजनिक शौचालयों का प्रयोग करें। प्राधिकरण के अभियान में स्थानीय लोगों ने भी भरपूर सहयोग किया। यही नहीं प्राधिकरण की ओर से सभी सेक्टर्स में माइक के साथ शौच के लिए जा रहे लोगों को सामुदायिक शौचालयों का प्रयोग किए जाने का संदेश दिया गया।