थोड़ी देर में होगा नोएडा के एनटीपीसी अंडरपा स और सेक्टर 91 में स्थित हर्बल पार्क का लोकार्प ण

नोएडा के सेक्टर-24 में एनटीपीसी अंडरपास और सेक्टर-91 में तैयार हर्बल पार्क आज थोड़ी देर में शहरवासियों के लिए खोल दिए जाएंगे। आपको बता दे कि उद्घाटन सुबह 11 बजे औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना की ओर से किया जाएगा। इस दौरान केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा, नोएडा विधायक पंकज सिंह मौजूद रहेंगे।

दरअसल अंडरपास शुरू होते ही एनटीपीसी के पास लगने वाले जाम से लोगों को निजात मिल जाएगी। साथ ही सेक्टर-49 तक लोगों को सिग्नल फ्री यातायात मिलेगा। अंडरपास में एलइडी लाइटों के लगाने का काम पूरा किया जा चुका है। यहा की सड़कों को डस्ट फ्री कर दिया गया है।

साथ ही अंडरपास के निर्माण में प्राधिकरण ने 52 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं। इसका निर्माण कार्य विगत वर्ष ही पूरा हो जाना चहिए था लेकिन निर्माण के दौरान सीवर, पानी की लाइनों को शिफ्ट करने में बाधा आ रही थी। इस बाधा को दूर करने में काफी समय लग गया। लिहाजा निर्माण कार्य में देरी हुई। बहराल अंडरपास अब लोगों के लिए तैयार है। इसके शुरू होने के साथ ही एनटीपीसी के पास लगने वाले जाम से लोगों को निजात मिल सकेगी। वहीं, सेक्टर-91 स्थित हर्बल पार्क का काम भी पूरा हो चुका है। इसे भी एनटीपीसी अंडरपास के साथ थोड़ी देर में आज खोल दिया जाएगा।

यहां नि:शुल्क प्रवेश दिया जाएगा। 25 एकड़ क्षेत्र में बन रहे पार्क के निर्माण में कुल 23.94 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं। यह पहला ऐसा पार्क होगा जिसमें ओपन एम्फी थियेटर भी बनाया जा रहा है। यहां हर्बल व औषधीय पौधों को लगाया जा रहा है। इसके साथ ही पार्क में पाथवे, हट, घुमावदार रास्ते, पार्किंग, झील, वाटर बॉडिज, लिली पॉन्ड आदि बनाने का कार्य पूरा किया जा चुका है।

वही कार्यक्रम की पूरी रूपरेखा

10 : 45 बजे विभिन्न आरडब्ल्यूए, प्रतिनिधियों, पदाधिकारियों एवं अतिथि का सेक्टर-24,25ए,32,33ए अंडरपास पर आगमन।

11 : 00 बजे औद्योगिक विकास मंत्री का आगमन एनटीपीसी अंडरपास का उद्घाटन

11 : 05 बजे सेक्टर-24,25ए,32,33ए अंडरपास के लोकापर्ण शिलापट्ट का अनावरण

11 : 05 से 11:15 बजे संस्था किरन नाडर के प्रतिनिधियों, विभिन्न आरडब्ल्यूए एवं अन्य अधिकारियों के साथ अंडरपास का निरीक्षण

11 : 15 बजे सेक्टर-91 औषधि पार्क का लिए प्रस्थान

11 : 30 बजे सेक्टर-91 में निर्मित औषधि पार्क में रिबन कटिंग

11 : 35 से 11:45 बजे तक पार्क का निरीक्षण

12 बजे प्रस्थान