दीपावली के मौके पर मिल सकता है नोएडा वासिय ों को आवासीय योजना का तोहफा

नोएडा प्राधिकरण सेक्टरों में खाली पड़े ऐसे प्लॉटों पर नज़र बनाए हुए जिनका आवंटन न होने के कारण वो खाली पड़े हुए हैं। इन प्लॉटों को आवंटित कर प्राधिकरण नवंबर में दीपावली के आसपास शहर के लोगों के लिए आवासीय योजना लांच कर सकता है। इन प्लॉटों के आवंटन ऑनलाइन किये जायेंगे। इसके लिए नॉएडा प्राधिकरण ने शहर के 5 सेक्टरों में सर्वे किया है, जिनमे 400 प्लाट ऐसे हैं जो खाली पड़े हैं या उनका आवंटन रद्द किया जा चुका है।

इन सभी प्लॉटों को चिन्हित कर लिया गया है ये प्लॉट 120 से लेकर 400 वर्ग मीटर तक के हैं। प्राधिकरण ने इन प्लॉटों की कीमत मौजूदा सर्किल रेट के अनुसार न्यूनतम आवंटन दर तय करने का निर्णय लिया है। दरें तय करने के बाद ऑनलाइन नीलामी में सबसे ज्यादा बोली लगाएगा ये प्लाट आवंटित कर दिए जायेंगे।

आपको बता दें कि फिलहाल नॉएडा में सेक्टर-12 और 115 में सर्किल रेट करीब 40 हजार प्रति वर्ग मीटर है और अधिकतम 1 लाख 3 हजार है। प्राधिकरण ने घोषणा की है कि योजना के तहत सभी प्लॉटों को ऑनलाइन नीलामी के जरिए बेचा जाएगा। वहीं, ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू करने से पहला इन प्लॉटों की अच्छे से जांच की जाएगी। सेक्टर 44, 45, 46, 47 और सेक्टर 115 में ये प्लाट चिन्हित किये गए हैं। इस योजना के तहत खरीदारों को आवंटन के दौरान देनी होगी इसके लिए विधि विभाग द्वारा पॉलिसी तैयार कराई जाएगी। जिसके बाद ही स्कीम को लांच किया जा सकेगा