सेक्टरों में चल रही पानी की समस्या के बारे में प्राधिकरण को पत्र लिखकर कराया अवगत

कोनरवा की ओर से प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी को पत्र लिखकर नोएडा में पिछले कई सालों से हो रही पानी की समस्या के बारे में अवगत कराया है। कोनरवा की ओर से सौंपे गए पत्र में बताया है कि नोएडा में पानी की समस्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। सेक्टरों में पानी की आपूर्ति कम हो गयी है एवं कुछ सेक्टर तो ऐसे है जिनमे मुश्किल से आधा घंटा भी पानी नहीं आता है, और जो पानी आता है वह न तो पीने योग्य है और न ही नहाने और कपडे धोने योग्य है। जो पानी आता है वह बहुत ही दूषित है जिससे बीमारियां फैलने का डर लोगों के मन में बना रहता है।

पानी का दबाव बहुत ही कम है जिससे कि प्राधिकरण के मल्टिस्टोरी फ्लैटों व दूसरी मंजिल के फ्लैटों में पानी नहीं पहुँच पाता है। सेक्टर-27 के आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष पी एस जैन ने बताया कि पानी की ये सभी समस्याएं पिछले कई वर्षों से चली आ रही जिसके बारे में कई बार प्राधिकरण को सूचना दी जा चुकी है, लेकिन इस पर आज तक कोई कार्रवाई नहीं की जा सकी है। उन्होंने कहा कि प्राधिकरण के जल विभाग के अधिकारी व अभियंता अस्थाई रूप से जहा से भी शिकायत आती है वहां थोड़ा बहुत पानी पहुंचकर खानापूर्ति कर देते हैं। उन्होंने कभी इस समस्या का स्थाई हल निकालने का प्रयास नहीं किया है।

उन्होंने बताया कि इस संबंध में एस पी ई जल एस सी अरोड़ा के साथ पिछले सप्ताह कोनरवा नॉएडा चेप्टर की बैठक हुई थी, जिसमे उपरोक्त सभी विषयों पर चर्चा की गई थी। लेकिन उन्होंने कहा कि गंगा जल की आपूर्ति नहीं हो पा रही है जिसके चलते ये समस्याएं चल रही हैं।