माता भगवंती चड्ढा निकेतन में ‘दिवाली मेला’ आयोजित किया गया.

नॉएडा, नवंबर 3, 2018: उत्सव की भावना को जीवित रखते हुए माता भगवंती चड्ढा निकेतन ने आज जेनेसिस ग्लोबल स्कूल में दिवाली मेला का आयोजन किया। मेले में खाद्य स्टालों, गेम स्टॉल और ‘दिव्यांग’ बच्चों द्वारा बनाये गए उत्पादों को बेचने वाले अन्य स्टालों थे। बच्चों ने मेहमानों के लिए लाइव प्रदर्शन भी किया। मुख्यधारा के स्कूल, जैसे कि जेनेसिस ग्लोबल स्कूल और एमिटी यूनिवर्सिटी के अन्य छात्रों ने भी समावेशी वातावरण देने के लिए इस कार्यक्रम में भाग लिया।

मेले में स्कूल के ‘स्वयं कार्यशालाओं’ में विशेष रूप से बच्चों द्वारा बनाये गए उत्पादों का प्रदर्शन किया। इस मेले ने इन बच्चों की प्रतिभा और कड़ी मेहनत को प्रदर्शित करने के लिए एक आदर्श मंच प्रदान किया। दिवाली मेला में भाग लेने के लिए इसी तरह के क्षेत्र में काम कर रहे अन्य ऍनजीओ संघटनों को भी आमंत्रित किया गया था।

इस अवसर पर, माता भगवंती चड्ढा निकेतन स्कूल के निदेशक डॉ वंदना शर्मा ने छात्रों को शुभकामनाएं दी और कहा, “दिवाली मेला फॉर इन्क्लुशन, एमबीसीएन की एक पहल है इन बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए। हमारा उद्देश्य विकलांगों के बारे में जागरूकता पैदा करना और विकलांगों के सामाजिक एकीकरण को बढ़ावा देना है। इन बच्चों के लिए समावेशिता समय की आवश्यकता है।”