लोगों की जागरूक करने के लिए किया जाएगा सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन

परिवहन विभाग द्वारा ज़िले में जल्द ही सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन किया जाएगा, जिसके तहत शहर में लोगों को यातायात के प्रति जागरूक करने के लिए रैली निकाली जाएगी। इस दौरान लोगों को यातायात के नियमों का पालन करने की हिदायत दी जाएगी। बच्चों को भी इसके प्रति पाठ पढाया जाएगा।

परिवहन विभाग दुर्घटना ज़ोन माने वाले क्षेत्रों में शिविर लगाकर लोगों को यातायात के नियमों के प्रति जागरूक करेगा। शहर में सड़क दुर्घटनाओं में हो रहे वृद्धि के चलते परिवहन विभाग ने लोगों को इसके प्रति सजग रखने के लिए इस आयोजन का निर्णय लिया है।

एआरटीओ प्रशासन एके पांडेय ने बताया कि सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत बड़े व छोटे वाहनों को यातायात के नियमों के बारे में जानकारी देकर जागरूक किया जाएगा। इस आयोजन के तहत बच्चों को प्रश्नोत्तरी व पोस्टर प्रत्योगिता के माध्यम से जागरूक किया जाएगा। उन्होंने सभी लोगों से अपील करते हुए कहा कि यदि कोई दुपहिया वाहन चालक घर के आसपास भी बिना हेलमेट के दिखे तो उसे जरूर टोकें और हेलमेट का प्रयोग करने की हिदायत दें जिससे कि उनकी ज़िंदगी सुरक्षित हो सके। ट्रैफिक पुलिस में रहकर अच्छा काम करने वाले पुलिसकर्मियों को भी इस दौरान सम्मानित किया जायेगा।

दरसल हमारे देश में सड़क हादसों में बिन हेलमेट के मरने वाले लोगों की संख्या में निरंतर वृद्धि हो रही है, जो कि सभी के लिए एक चिंता का विषय है। हेलमेट का प्रयोग कर लोग अपनी और साथ ही साथ अपने परिवार की सुरक्षा कर सकेंगे।