जी एल बजाज संसथान, ग्रेटर नॉएडा में वार्षि क सांस्कृतिक उत्सव “संकल्प 2018” का आयोजन

27/11/2018, ग्रेटर नॉएडा : भारतीय संस्कृतिक विविधता की भावना को उत्सव रूप प्रदान करने हेतु जी. एल. बजाज इन्स्टीट्य्यूटूट
आफ मैनेजेजमेंट एण्ड रिसर्च संसथान में शनिवार, दिनांक 01 दिसम्बर 2018 को वार्षिक सांस्कृतिक उत्सव
‘संकंल्प 2018’ का आयोजन किया जा रहा है।
यह आयोजन जीएल बजाज एजुकेशनल इन्स्टीट्यूशन्स के वाइस चेयेयरमैन श्री पंकंज अग्रवाल के मार्गदर्शन एवं संस्थान की डायरेकटर जनरल डॉ0 उर्वशी मक्कड़ के निर्देशन में हो रहा है।
इस सस्कृतिक उत्सव में नोएडा एवं आसपास के 50 से अधिक शैक्ष्क्णिक संस्थानों से छात्रों की भागीदारिता रहेगी जो स्टेज एवं आफ स्टेज की विभिन्न बौद्धिक एवं सांस्कृतिक स्पर्धाओं जैसे नृत्य, अभिनय, कला, संगीत एवं फैशन आदि में अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करेंगे।

डॉ0 उर्वशी मक्कड़ ने जानकारी साझा किया कि जीएल बजाज सस्ंथान प्रतिवर्ष संकल्प का आयोजन कर छात्रों को अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने हेतु एक मंच प्रदान करता है और उनकी उत्कृष्टता हेतु उन्हें पुरस्कृत भी करता है। इस आयोजन में देश के प्र्रितिष्ठित गायक एवं इण्डियन आयडल सीजन 9 के विजेता एवं दिल्ली रत्न सम्मान प्रा्राप्त श्री मोहित चोपडा़ मुख्य अतिथि होंगे। इसके अतिरिक्त श्री गोपी कृश्न, राष्ट्रीय प्रम्रमुख्, कारपोरेरेट सोश्ल रिस्पोिेन्सिबिलिटी डिवीजन, बेनेट कालमेन एण्ड कं0ंलि0,की-नोटेट स्पीकर होंगे।
इस वार्षिकोत्सव के उद्घाटन समारोह में कई प्रतिष्ठित जनों की सम्मानीय अतिथि के रूप में भागीदारिता रहेगी। इस वार्षिकोत्सव का मुख्ख्य आकर्षर्ण् भारत के प्रम्रमुख म्युिुजिकल बैंड
‘‘म्यूिूजिकोफाइल्स’’ की रोमांचं कारी प्रस्तुिुति होगी। डॉ0 मक्कड़ ने प्रकाश डालते हुए कहा कि "गतवर्ष संकल्प 2017 के वार्षिकोत्सव में नोएडा एवं आसपास के शैक्षणिक संस्थानों से 500 से अधिक छात्र-छात्राओं ने भागीदारिता की थी। इस वर्ष वार्षिक सांस्कृतिक उत्सव में ग्रेटर नोएडा, नोएडा एवं आसपास के लगभग 1000 से अधिक छात्र-छात्राओं के भागीदारिता की संभावना है।
संकंकल्प 2018 की मुख्य प्रतियोगिताओं में अलाप (युगुल एवं समूह गायन), (युगुल
नृत्त्य), झूम बराबर झूम (समूह नृत्त्य), अंदाज अपना-अपना, अंदाज़ -ए-लिबास, आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया है।
गतवर्ष की भॉति इस वर्ष भी जीएलबीआईएमआर मंत्रमुग्ध करने वाली विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करेगा।
जी.एल. बजाज इन्स्टीट्य्यूट, ग्र्रेटेर नोऐडा।