एसपी अशोक कुमार के साथ उधमियों ने की बैठक, अ पराध के मुद्दों पर की चर्चा

सेक्टर 6 स्थित नोएडा एंटरप्रिनियोर्स एसोसिएशन (एनइए) कार्यालय में उद्योगों की सुरक्षा को लेकर बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान गौतमबुद्ध नगर के पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार सह व अग्निशमन अधिकारी कुलदीप कुमार मौजूद रहे।

बैठक में एनइए अध्यक्ष विपिन मलहन ने बताया कि औद्योगिक सेक्टरों में शाम 6 बजे के बाद चेन, पर्स, मोबाइल झपटमारी की घटनाएं अधिक होती हैं। ऐसे में शाम को पेट्रो¨लग बढ़ाई जाए। इसके अलावा शहर में कई प्लेसमेंट व फर्जी कॉल सेंटर चलाए जा रहे हैं जो नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी कर रहे हैं। अधिकतर समय 100 नंबर डायल पर फोन दिल्ली में मिलता है। एटीएम के जरिए फर्जी तरीके से पैसे निकाल लिए जाते हैं।

कई बार उद्यमियों को आयकर विभाग के नाम पर फोन कर इकाई में आयकर सर्च के लिए आने की बात की जाती है। इन नंबरों को साइबर क्राइम आज तक ट्रेस नहीं कर सकी है। इस पर एसपी क्राइम अशोक कुमार ¨सह ने कहा कि 100 नंबर डायल करने पर फोन लखनऊ में मिलता है, जिसका फीड बैक लिया जाता है। सभी कॉल की जांच भी की जाती है। साइबर क्राइम को रोकने व उद्यमियों को जागरूक करने के लिए जल्द ही बैठक की जाएगी।

इस दौरान महासचिव वीके सेठ, वरिष्ठ उपाध्यक्ष धर्मवीर शर्मा, उपाध्यक्ष मोहम्मद इरशाद, किशोर कुमार, सचिव कमल कुमार, कोषाध्यक्ष शरद चंद्र जैन, सहकोषाध्यक्ष नीरू शर्मा, सहसचिव पियूष मंगला, मीडिया प्रभारी सुधीर श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।